Friday, July 5, 2024
HomeFinance7th Pay Commission | इस राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़ी...

7th Pay Commission | इस राज्य के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! DA में हुई 4% की बढ़ोतरी…देखे पूरी डिटेल्स

7th Pay Commission: कर्नाटक के सर्कैर कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. कर्नाटक सरकार ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 4% की वृद्धि कर दी है. इस वृद्धि के बाद कर्मचारियों का DA/DR 35 प्रतिशत हो गया है.

कर्नाटक सरकार ने अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. इसने पेंशनरों के लिए डीए की दर (7th Pay Commission) को मौजूदा 31 प्रतिशत से बढ़ाकर 35 प्रतिशत कर दिया. नई दर एक जनवरी 2023 से प्रभावी होगी. अभी तक राज्य सरकार के कर्मचारियों को 31 फीसदी डीए मिल रहा था.

मूल पेंशन अथवा पारिवारिक पेंशन में भी वृद्धि की गई है, जो सहायता प्राप्त शिक्षण संस्थानों के उन पेंशनधारियों पर भी लागू होगी, जिनकी पेंशन/पारिवारिक पेंशन राज्य की संचित निधि से दी जाती है. एक सरकारी आदेश में कहा गया कि “सरकार 2018 के संशोधित वेतनमान में राज्य सरकार के कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दरों को 1 जनवरी, 2023 से मूल वेतन के मौजूदा 31% से बढ़ाकर 35% कर रही है.”

सरकार ने कहा कि ये आदेश पूर्णकालिक सरकारी कर्मचारियों, जिला पंचायतों के कर्मचारियों, नियमित समय वेतनमान पर कार्य प्रभारित कर्मचारियों और सहायता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों और विश्वविद्यालयों के पूर्णकालिक कर्मचारियों पर लागू होंगे, जो नियमित समय वेतनमान पर हैं.

इसमें कहा गया है कि UGC/AICTE/ICAR/NJPC वेतनमान के कर्मचारियों और एनजेपीसी के पेंशनरों के संबंध में भी अलग से आदेश जारी किए जाएंगे. आदेश में कहा गया है, “महंगाई भत्ते के बकाए का भुगतान मई 2023 के वेतन के वितरण की तारीख से पहले नहीं किया जाएगा.”

Best Flight Ticket Offers | SpiceJet ऑफर कर रहा है सिर्फ 1818 रुपये में फ्लाइट टिकट…….देखें डीटेल्स

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments