Friday, July 5, 2024
HomeFinance7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने बढ़ा...

7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने बढ़ा दिया है महंगाई भत्ता, वेतन में इतना होगा इजाफा

7th Pay Commission: उत्तराखंड सरकार के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allwance – DA) में 4% की बढ़ोतरी करने को अपनी मंजूरी दे दी है। एक सरकारी बयान के मुताबिक इस फैसले से 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को फायदा होगा

7th Pay Commission: उत्तराखंड सरकार के सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य सरकार के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allwance – DA) में 4% की बढ़ोतरी करने को अपनी मंजूरी दे दी है।

एक सरकारी बयान के मुताबिक इस फैसले से 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को फायदा होगा। अभी तक उत्तराखंड सरकार के कर्मचारियों को 38% महंगाई भत्ता मिल रहा है। लेकिन 4% बढ़ोतरी के बाद अब उनका DA बढ़कर 42% हो गया है।

उत्तराखंड सरकार ने बढ़ाया डीए-(Uttarakhand government increased DA)

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों के हित में महंगाई भत्ता बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। अब बड़ा सवाल है कि कर्मचारियों का डीए कितना बढ़ेगा। 18,000 रुपये बेसिक सैलरी पाने वाले कर्मचारी को सालाना 90,720 रुपये महंगाई भत्ता मिलेगा।

अभी इतना मिलता है भत्ता

अभी 38% की दर से 18,000 रुपये बेसिक सैलरी वाले कर्मचारियों को 6,840 रुपये मासिक महंगाई भत्ता मिलता है। बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों को प्रति माह 7,560 रुपये मिलेंगे। यदि कर्मचारी का बेसिक वेतन 18,000 रुपये प्रति माह है तो 18000 x 42/100 = 7560 रुपये महंगाई भत्ता मिलेगा।

सीएम धामी ने रविवार को कहा कि बीजेपी अगले साल होने वाले आम चुनाव में राज्य की सभी पांच लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी। धामी ने शनिवार को भाजपा की राज्य कार्यसमिति की बैठक के बाद कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले 9 सालों में काफी काम किया है। हम यहां से सभी पांच लोकसभा सीटें जीतेंगे।

Post Office RD Account: सिर्फ 5000 रुपये जमा करें और इस योजना से पाएं 8 लाख रुपए, जानें पूरी योजना

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments