Home Finance 7th Pay Commission: इस राज्य सरकार ने कर दिया मालामाल! इस लोगो...

7th Pay Commission: इस राज्य सरकार ने कर दिया मालामाल! इस लोगो की बढ़ गई सैलरी-पेंशन, 16 लाख कर्मचारियों को सीधा लाभ

0
7th Pay Commission : इस राज्य सरकार ने अपने कर्मचारियों को दिया तोहफा! बढ़ा दिया सैलरी-पेंशन, 16 लाख कर्मचारियों को सीधा लाभ

7th Pay Commission: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है.

DA Hike Alert: केंद्र सरकार की ओर से महंगाई भत्ता बढ़ाने के बाद से देश के कई राज्यों के सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर आ रही है. उत्तर प्रदेश सरकार ने अभी मंगलवार को ही अपने राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों के लिए महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी की थी, इसके बाद अब तमिलनाडु सरकार ने भी डीए बढ़ा दिया है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने राज्य सरकार के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता (डीए) में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी को मंजूरी दे दी है.

16 लाख लोगों को मिलेगा फायदा

एक आधिकारिक प्रेस रिलीज में बुधवार को कहा गया है कि इस कदम से राजकोष पर सालाना 2,366.82 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा. सरकार के इस फैसले से 16 लाख सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों, पेंशनभोगियों और परिवार पेंशन पाने वाले को लाभ होगा.

रिलीज में कहा गया है कि यह बढ़ोतरी वित्तीय वर्ष की शुरुआत एक अप्रैल, 2023 से पूर्वव्यापी प्रभाव से लागू होगी. डीए को 38 प्रतिशत से बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया गया है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि आगे भी जब केंद्र सरकार ऐसा कदम उठाएगी तो राज्य सरकार भी उसके अनुरूप डीए में बढ़ोतरी करेगी.

इसे भी पढे : Vande Bharat Express | उत्तराखंड को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, PM मोदी ने किया उद्घाटन…..यहाँ जाने टाइमिंग और अन्य डिटेल

Exit mobile version