Home Education Addmission Examination : पलामू जिले के उत्कृष्ट विद्यालय में शामिल दो विद्यालयों...

Addmission Examination : पलामू जिले के उत्कृष्ट विद्यालय में शामिल दो विद्यालयों में नामांकन हेतु 2 जुलाई को परीक्षा होगी……..!

0
Addmission Examination : पलामू जिले के उत्कृष्ट विद्यालय में शामिल दो विद्यालयों में नामांकन हेतु 2 जुलाई को परीक्षा होगी........!

Admission Examination: पलामू जिले के उत्कृष्ट विद्यालय में शामिल दो विद्यालयों में नामांकन हेतु 2 जुलाई को परीक्षा होगी. शिक्षा विभाग के अनुसार पूर्व में आयोजित परीक्षा में त्रुटि होने के कारण परीक्षा पुन: आयोजित की जा रही है. इसके लिए जिले भर में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं.

झारखंड सरकार ने छात्रों की बेहतर शिक्षा के लिए राज्य भर में 80 उत्कृष्ट विद्यालय शुरू किए हैं. इन स्कूलों में सीबीएसई पैटर्न पर पढ़ाई कराई जाएगी. शिक्षा परियोजना की ओर से जारी नोटिस के अनुसार, पलामू जिले के उत्कृष्ट विद्यालय में शामिल दो विद्यालयों में 2 जुलाई को नामांकन हेतु परीक्षा आयोजित कराई जाएगी. शिक्षा विभाग के अनुसार पूर्व में आयोजित परीक्षा में त्रुटि होने के कारण परीक्षा पुन: आयोजित की जा रही है.

इसके लिए जिले भर में 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा में कक्षा 6ठी से लेकर 11वीं में नामांकन हेतु कुल 3616 परीक्षार्थी शामिल होंगे. कदाचार मुक्त परीक्षा के लिए हर परीक्षा केंद्र पर दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त किए जाएंगे और जल्द ही नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कर क्लास शुरू कराई जाएगी.

राजकीय बालिका प्लस 2 उच्च विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य आशीष दुबे ने न्यूज 18 को बताया कि सरकार के निर्देश के अनुसार यहां भी 1 जुलाई से क्लास शुरू कराने की तैयारी थी. कुछ त्रुटियों के कारण दोबारा परीक्षा आयोजित कराई जा रही है. हमारा प्रयास है कि जल्द ही नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कर क्लास शुरू कराई जाएगी. इसके लिए 2 जुलाई को दो पालियों में परीक्षा आयोजित होगी. हमारे विद्यालय के साथ कुल 5 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इसके लिए छात्रों को एडमिट कार्ड दिए जा रहे हैं.

बता दें कि क्लास 6ठी, 7वीं, 8वीं की परीक्षा हेतु प्रथम पाली 10 बजे से 12: 30 बजे तक और 9वीं, 11वीं की परीक्षा 2 बजे से 4:30 बजे तक आयोजित होगी. परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को एडमिट कार्ड और पहचान पत्र के साथ पेन ले जाना आवश्यक है.

जिला स्कूल के प्रभारी प्राचार्य ने बताया कि जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर 2 जुलाई को परीक्षा आयोजित कराई जा रही है. इसके लिए 1 जुलाई तक एडमिट कार्ड छात्रों को दिए जा रहे हैं. जिसके बाद परिणाम प्रकाशित होने के पश्चात नामांकन लिया जाएगा.

इन परीक्षा केंद्रों पर होगी परीक्षा

पलामू जिले के दो उत्कृष्ट विद्यालय में नामांकन परीक्षा हेतु पलामू में पांच परीक्षा केंद्र बनाए गए है. जिसमें राजकीय बालिका प्लस 2 उच्च विद्यालय, बीसीसी मिशन स्कूल, सर्वोदय गल्र्स हाई स्कूल नवाटोली, राजकीय कृत गणेश लाल अग्रवाल उच्च विद्यालय, राजकीय कृत ब्राह्मण उच्च विद्यालय में परीक्षा आयोजित होगी. परीक्षा केंद्र में परीक्षार्थी को मोबाइल फोन या किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स ले जाना वर्जित है.

ICC World Cup 2023 Schedule! ICC ने जारी किया क्रिकेट वर्ड कप का शेड्यूल, धोनी के शहर में विश्व कप का एक भी मैच नहीं… निराश हुवे रांची के खेलप्रेमी

Exit mobile version