Home Finance बैंक ग्राहकों की हो गई बल्ले-बल्ले! FD पर दे रहा है 9.5%...

बैंक ग्राहकों की हो गई बल्ले-बल्ले! FD पर दे रहा है 9.5% का तगड़ा ब्याज, आपके पास है बंपर कमाई का मौका

0
बैंक ग्राहकों की हो गई बल्ले-बल्ले! FD पर दे रहा है 9.5% का तगड़ा ब्याज, आपके पास है बंपर कमाई का मौका

महंगाई पर लगाम लगाने के लिए आरबीआई (RBI) ने पिछले वित्त वर्ष में रेपो रेट में कुल 2.50 फीसदी की बढ़ोतरी की है. इसके बाद कई बैंकों ने अपनी जमा दरों में इजाफा किया है। फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें (Fixed Deposit Interest Rates)  ऐसे में देश में कई स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Bank) हैं जहां ग्राहकों को फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीमों पर 9.50 फीसदी तक ब्याज दर (interest rate)  मिल रही है. इन बैंकों के ग्राहकों को डिपॉजिट पर DICGC के जरिए 5 लाख रुपए का बीमा कवर (insurance cover) भी मिलता है।

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 4.50% से 9% तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) को 4.50 फीसदी से लेकर 9.50 फीसदी तक की ब्याज दरें मिल रही हैं.

सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर 4.00 फीसदी से लेकर 8.51 फीसदी तक की ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, बैंक इस अवधि में वरिष्ठ नागरिकों को 4.5 फीसदी से लेकर 8.76 फीसदी तक ब्याज की पेशकश कर रहा है.

उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक आम ग्राहकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की सावधि जमा पर 4 फीसदी से 8.25 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है। वहीं, सीनियर सिटीजंस को 4 फीसदी से लेकर 9 फीसदी तक की ब्याज दरों का ऑफर दिया जा रहा है.

जन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Small Finance Bank)  7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी पर ग्राहकों को 3.75 फीसदी से 8.15 फीसदी ब्याज दर की पेशकश कर रहा है, जबकि सीनियर सिटीजन बैंक ग्राहकों (Senior Citizen Bank Customers)  को 3.75 फीसदी से लेकर 8.75 फीसदी तक की ब्याज दर interest rate) की पेशकश कर रहा है.

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक (Fincare Small Finance Bank) अपने आम नागरिकों को 3% से लेकर 8.11% तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। वहीं, बैंक वरिष्ठ नागरिकों (Bank Senior Citizens) को 3 फीसदी से लेकर 8.11 फीसदी तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank) आम नागरिकों और वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी (FD) पर 3.75 फीसदी से 8.25 फीसदी ब्याज दर (interest rate percent) की पेशकश कर रहा है.

ESAF स्मॉल फाइनेंस बैंक अपने सामान्य ग्राहकों को 4% से 8.50% तक की ब्याज दरों की पेशकश कर रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 7 दिन से लेकर 10 साल तक की एफडी (FD) पर 4.50 फीसदी से लेकर 9 फीसदी तक की ब्याज दरों की पेशकश की जा रही है।

इसे भी पढ़ें : PAN-Aadhaar Linking Penalty! अगर PAN Card को Aadhar से लिंक नही कराया तो लगेगा ₹1000 का जुर्माना जानें- नया नियम..

Exit mobile version