Friday, July 5, 2024
HomeFinanceBank New FD Rates: DCB Bank ग्राहकों की हो गई मौज, FD...

Bank New FD Rates: DCB Bank ग्राहकों की हो गई मौज, FD पर बढाया ब्याज दर, अब जाने कितना मिलेगा फायदा

सावधि जमा में नियमित, एनआरई (NRE) और एनआरओ बचत बैंक खाते शामिल हैं। बैंक अपने ग्राहकों को डिपॉजिट पर 8 फीसदी तक का रिटर्न दे रहा है। बैंक ने अपनी नई ब्याज दरें 8 मई 2023 से लागू कर दी हैं।

अगर आप भी फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposed) में निवेश से कमाई करते हैं तो यह खबर आपके काम की है। हाल ही में कई बैंकों ने अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। इससे ग्राहकों को अब ज्यादा कमाई का मौका मिल गया है। इसी कड़ी में डीसीबी बैंक ने भी अपने 2 करोड़ से ज्यादा के फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposed) पर ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है।

बैंक ने यह जानकारी अपनी वेबसाइट पर दी है। इस सावधि जमा में नियमित, एनआरई और एनआरओ बचत बैंक खाते (NRE and NRO Savings Bank Accounts)  शामिल हैं। बैंक अपने ग्राहकों को डिपॉजिट पर 8 फीसदी तक का रिटर्न दे रहा है। बैंक ने अपनी नई ब्याज दरें 8 मई 2023 से लागू कर दी हैं।

700 दिन की एफडी पर शानदार रिटर्न

डीसीबी बैंक अपने ग्राहकों को 1 लाख से कम की जमा पर 2 फीसदी रिटर्न की पेशकश कर रहा है। वहीं, 1 लाख से ज्यादा और 2 लाख या उससे कम की जमा पर 3.75 फीसदी का रिटर्न दे रही है। वहीं, बैंक अपने ग्राहकों को दो साल की फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposed ) पर शानदार रिटर्न दे रहा है।

बता दें, बैंक 700 दिन या 24 महीने की एफडी पर अपने ग्राहकों को मालामाल होने का मौका दे रहा है. बैंक उन्हें 8 फीसदी तक की बंपर रिटर्न गारंटी दे रहा है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को बैंक फिक्स्ड डिपॉजिट पर 8.5 फीसदी तक ब्याज की पेशकश कर रहा है.

ये हैं बैंक की नई दरें-(These are the new rates of the bank)

इन बैंकों ने भी बढ़ाई ब्याज दरें-(These banks also increased interest rates)

डीसीबी (DCB) के अलावा अन्य बैंकों ने अपनी सावधि जमा पर ब्याज दरों में वृद्धि की है। बैंक ऑफ बड़ौदा, एचडीएफसी,(HDFC) आईडीएफसी (IDFC) और इंडसइंड बैंक भी अपने ग्राहकों को मोटी कमाई का मौका दे रहे हैं।

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments