Home JOB BCECEB Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! बिहार में विभिन्न...

BCECEB Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! बिहार में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें योग्यता समेत अन्य डिटेल्स

0
BCECEB Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! बिहार में विभिन्न पदों पर निकली बंपर भर्तियां, जानें योग्यता समेत अन्य डिटेल्स

BCECEB JR Bharti 2023: इस खास विषय से पढ़ाई की है तो बीसीईसीईबी (BCECEB) में निकली बंपर भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं. एप्लीकेशन लिंक एक्टिव है, जानिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख क्या है.

Government Job: बिहार कंबाइंड कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने जूनियर रेजिडेंट के पद पर बंपर भर्ती निकाली हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें.

इन वैकेंसी के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 29 अप्रैल से चल रहा है और इन पद के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 12 मई 2023 है. सेलेक्शन कैसे होगा, पात्रता क्या है और आवेदन शुल्क कितना देना होगा, जानते हैं ऐसे ही जरूरी डिटेल.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त संस्थान से एमबीबीएस (BCECEB) की डिग्री होनी चाहिए. अगर आयु सीमा की बात करें तो 37 साल तक के कैंडिडेट्स इन पद के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी. अर्हता संबंधी डिटेल जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं.

इस वेबसाइट से भरना है फॉर्म

बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड के जूनियर रेजिडेंट पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को बीसीईसीईबी (BCECEB) की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – bceceboard.bihar.gov.in.

भरे जाएंगे इतने पद, देना होगा इतना शुल्क

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 1551 पद पर भर्ती होगी. जहां तक आवेदन शुल्क की बात है तो इन पद पर अप्लाई करने के लिए कैंडिडेट्स को 2250 रुपये एप्लीकेशन फीस देनी होगी. सेलेक्शन परीक्षा के माध्यम से होगा.

इन आसान स्टेप्स से करें अप्लाई

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यान bihar.gov.in पर.
  • यहां New Registration पर क्लिक करें और सभी डिटेल डालकर रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करें.
  • रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद कैंडिडेट्स लॉगिन कर पाएंगे.
  • लॉगिन करें और बीसीईसीईबी (BCECEB) रिक्रूटमेंट 2023 का एप्लीकेशन फॉर्म जरूरी जानकारियां देते हुए भरें.
  • अब सभी जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें.
  • अंत में एप्लीकेशन फीस भरें और सबमिट का बटन दबा दें.
  • इसके बाद फॉर्म का प्रिंट आउट निकाल लें.

इसे भी पढे :- Cheque Bounce Rules! चेक से पेमेंट करते हैं तो ध्यान दें…अब आपका चेक बाउंस हुआ                      तो होगी 2 साल की सजा और जुर्माना

Exit mobile version