Tuesday, July 2, 2024
HomeDhanbadBig Accident in Dhanbad: झारखंड के धनबाद जिल में सोमवार को...

Big Accident in Dhanbad: झारखंड के धनबाद जिल में सोमवार को बड़ा हादसा, हावड़ा-नई दिल्ली रूट पर करंट की चपेट में आने से 6 ठेका मजदूरों की मौत

झारखंड में धनबाद जिले के गोमो-धनबाद रेलखंड के झारखोर फाटक के निकट सोमवार को बड़ा हादसा हुआ। इस हादसे में छह ठेकाकर्मी करंट की चपेट में आ गए। जिसके कारण सभी मौके पर ही सभी की झुलसकर मौत हो गई। घटना की सूचना मिलते ही धनबाद रेल मंडल के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे।

बताया गया है कि निश्चितपुर रेल फाटक के पास सभी मजदूर पोल गाड़ रहे थे। उन्होंने शटडाउन नहीं लिया था। इस दौरान पोल डगमगा कर 25 हजार वोल्ट के ओवरहेड तार को छू गया। जिसके बाद करंट लगने से छह से अधिक मजदूरों की मौत हो गई।

हादसे के बाद कई ट्रेनों को विभिन्न स्टेशनों पर रोका गया

यह हादसा 25 हजार वोल्ट बिजली की तार की चपेट में आने से हुआ। हादसे के बाद विभिन्न ट्रेनों को अलग-अलग स्टेशनों पर रोक कर रखा गया है। अचानक विभिन्न स्टेशनों पर रेलगाड़ियों को रोक देने से गर्मी के मौसम में यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

सभी मृतक लातेहार, पलामू और इलाहा के रहने वाले

प्राप्त जानकारी के अनुसार सभी मृतक झारखंड के पलामू और लातेहार के अलावा यूपी के इलाहाबाद के रहने वाले थे। मृतकों में गोविंद सिंह, श्यामदेव सिंह, सुरेश मिस्त्री, श्याम भुइया, संजय राम और एक अन्य शामिल है।

रेलवे प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

डीआरएम कमल किशोर सिन्हा और रेलवे के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। वहीं हादसे के बाद आमजन और अन्य ठेका कर्मियों का काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। लोग इस घटना के लिए ठेकेदार और रेलवे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

लोगों का कहना है कि रेलवे प्रशासन की लापरवाही के कारण इतनी बड़ी दुर्घटना हुई। वहीं डीआरएम ने बताया कि बगैर पावर ब्लॉक के यह काम चल रहा था। उन्होंने कहा कि घटना की जांच करा कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दो मजदूर किसी तरह से बचने में रहे सफल

बताया गया है कि डाउन लाइन के पोल संख्या 7 के निकट रेल लाइन के किनारे सभी ठेका मजदूर पोल को गाड़ रहे थे। इसी दौरान पोल अनियंत्रित हो गया और 25 हजार वोल्ट के हाईटेंशन लाइन मंे सट गया। इससे मौके पर ही छह मजदूरों की मौत हो गई। जबकि दो मजदूर किसी तरह से जान बचाकर भाग निकलने में सफल रहे।

घटना के एक घंटे बाद तक धधकता रहा आग

घटनास्थल के निकट एक युवती निशा कुमारी उस वक्त चापानल से पानी ले रही थी। वह भी करंट की चपेट में आ गई। हालांकि उनकी स्थिति गंभीर नहीं है। प्रत्यदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद करीब एक घंटे तक आग धधकता रहा। इससे आसपास के इलाके में भी चीख पुकार मच गई।

Jharkhand News! झारखंड के खूंटी में एक पति ने पहले अपनी पत्नी को कुदाल से काटकर मार डाला. फिर खुद भी गले में फंदा लगाकर पेड़ से झूल गया.

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments