Friday, July 5, 2024
HomeFinanceहवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! इन रूट पर दो जुलाई तक...

हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! इन रूट पर दो जुलाई तक उड़ानें निलंबित रहेंगी। एयरलाइन ने ऐलान किया

फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के लिए इस फ्लाइट से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। इस फ्लाइट्स ने इनमें से कुछ रूट्स पर 2 जुलाई तक उड़ानें निलंबित करने का फैसला किया है। जानिए पूरी डिटेल।

बजट कैरियर स्पाइसजेट ने पुडुचेरी से हैदराबाद और बेंगलुरु के बीच चुनिंदा उड़ानों को निलंबित करने की घोषणा की है।

एयरलाइन ने कहा कि हज यात्रियों की विशेष यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए ये उड़ानें 2 जुलाई तक निलंबित रहेंगी और 3 जुलाई से परिचालन फिर से शुरू होगा।

स्पाइसजेट हज के लिए स्पेशल फ्लाइट चलाएगी

स्पाइसजेट ने कहा कि वह अपने कुछ विमानों को व्यस्त मार्गों से हटाकर जेद्दा के लिए विशेष उड़ानें शुरू करने वाली पहली कंपनी होगी। इसके लिए स्पाइसजेट ने हैदराबाद-पुडुचेरी-बैंगलोर रूट पर उड़ान भरने वाले Q400 बॉम्बार्डियर विमान तैनात किए हैं।

सूत्रों के मुताबिक, हैदराबाद-पुडुचेरी रूट पर फ्लाइट ऑक्यूपेंसी सोमवार से शुक्रवार तक 80 फीसदी और वीकेंड यानी शनिवार और रविवार को 90 से 95 फीसदी रहती है।

इसी तरह पुडुचेरी-बेंगलुरु रूट पर सोमवार से शुक्रवार और वीकेंड को मिलाकर फ्लाइट ऑक्यूपेंसी करीब 40 से 50 फीसदी रहती है, जिसके चलते स्पाइसजेट ने इस रूट पर अस्थायी रूप से सेवा बंद करने का फैसला किया है।

अगस्त में फिर फ्लाइट रोकी जा सकती है

आपको बता दें कि फिलहाल एयरलाइन ने 2 जुलाई तक अस्थायी रूप से उड़ान को निलंबित कर दिया है और सामान्य रूप से 3 जुलाई को फिर से सेवा शुरू करने को कहा है.

दूसरी ओर, जुलाई के बाद एक बार फिर अगले महीने अगस्त में इन मार्गों पर उड़ानें अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी क्योंकि स्पाइसजेट के विमान हज यात्रियों को जेद्दा से वापस लाएंगे।

यात्रियों को एयरलाइन सलाह

एयरलाइन ने यात्रियों को किसी भी अन्य अपडेट के लिए एयरलाइन के आधिकारिक चैनलों के माध्यम से सूचित रहने की सलाह दी। एयरलाइन ने कहा कि स्पाइसजेट इन असाधारण परिस्थितियों में सभी यात्रियों के लिए सुगम यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है।

मामले के जानकारों के मुताबिक पुडुचेरी से हैदराबाद और बेंगलुरू के बीच उड़ानें अस्थाई रूप से बंद करने के स्पाइसजेट के फैसले को रणनीतिक कदम के तौर पर देखा जा रहा है.

Jharkhand Monsoon Update : बड़ी खबर! झारखंड में बारिश के साथ काल बनकर गिरी बिजली, 14 लोगों की मौत……!

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments