Friday, July 5, 2024
HomeFinancePension धारकों के लिए बड़ी खबर! अगर आप अधिक पेंशन का लाभ...

Pension धारकों के लिए बड़ी खबर! अगर आप अधिक पेंशन का लाभ लेना चाहते हैं तो इस दिन तक इस जरूरी काम को पूरा कर लें।

EPFO- पीएफ खाताधारकों (PF Account Holders) के लिए जरूरी खबर। दरअसल ईपीएफओ (EPFO) ने सदस्यों को ज्यादा पेंशन के लिए आवेदन करने में होने वाली दिक्कतों को लेकर एक सर्कुलर जारी किया है. जिसके लिए आप 26 जून तक अपने सारे काम निपटा सकते हैं।

नई दिल्ली: अगर आप ईपीएफओ (EPFO) की कर्मचारी पेंशन योजना (EPS) के सदस्य हैं और ज्यादा पेंशन पाना चाहते हैं तो ईपीएफओ पेंशन (EPFO Pension) अंशदान बढ़ाने के लिए एक आवेदन लेकर आया है। ईपीएफओ (EPFO) ने अधिक पेंशन पाने के लिए ईपीएस सदस्यों को ऑनलाइन आवेदन का विकल्प दिया है। इसके लिए ईपीएफओ (EPFo) ने डेडिकेटेड पोर्टल लिंक जारी किया है। आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक आ रही है, इसलिए जल्द से जल्द आवेदन करें।

सुप्रीम कोर्ट ने नवंबर 2022 में ईपीएफओ (EPFO) को आदेश दिया था कि पात्र ईपीएस सदस्यों को उच्च पेंशन के लिए अधिक योगदान करने की अनुमति दी जाए। इसके बाद ईपीएफओ (EPFO) ने फरवरी 2023 में ऑनलाइन आवेदन के लिए पोर्टल पर आवेदकों और नियोक्ताओं को संयुक्त विकल्प का विकल्प दिया है।

आवेदन की अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ेगी

हायर पेंशन (EPS Higher Pension Deadline) के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 26 जून 2023 है। ईपीएफओ ने आखिरी तारीख दो बार बढ़ाई है, लेकिन अब और आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। बता दें कि ईपीएफओ (EPFO) ने पहले आवेदन की आखिरी तारीख 3 मई को बढ़ाकर 26 जून 2023 कर दी है। इससे पहले भी ईपीएफओ (EPFO) ने 3 मार्च की आखिरी तारीख को बढ़ाकर 3 मई कर दिया था।

Google Pay : Gpay पर क्रेडिट कार्ड से अब UPI भुगतान संभव, जानें सभी स्टेप्स

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments