Home Finance Bokaro-Dumka Airport: झारखंड के दो और शहरों से हवाई सेवा जल्द...

Bokaro-Dumka Airport: झारखंड के दो और शहरों से हवाई सेवा जल्द शुरू होगी….सिर्फ लाइसेंस का हो रहा इंतजार

0
Bokaro-Dumka Airport: झारखंड के दो और शहरों से हवाई सेवा जल्द शुरू होगी....सिर्फ लाइसेंस का हो रहा इंतजार

बोकारो व दुमका एयरपोर्ट के निर्माण का काम पूरा हो गया है. बोकारो और दुमका एयरपोर्ट में विमान के आवागमन को लेकर प्रबंधन से कहा गया कि वह डीजीसीए से लाइसेंस के लिए आवेदन करें.

Bokaro-Dumka Airport: झारखंड के दो और शहरों से हवाई सेवा जल्द शुरू होगी. एयरपोर्ट निदेशक केएल अग्रवाल ने कहा कि बोकारो व दुमका एयरपोर्ट के निर्माण का काम पूरा हो गया है. बोकारो एयरपोर्ट में विमान के आवागमन को लेकर बोकारो स्टील प्लांट प्रबंधन से कहा गया कि वह डीजीसीए से लाइसेंस के लिए आवेदन करें. वहीं दुमका एयरपोर्ट से परिचालन के लिए झारखंड सरकार से पत्र लिख कर डीजीसीए से लाइसेंस के लिए आवेदन करने को कहा गया है.

उन्हाेंने कहा कि बोकारो एयरपोर्ट पर एटीआर-72 विमान के आवागमन की सुविधा है. वहीं दुमका एयरपोर्ट पर 90 सीटर विमान की आवागमन की सुविधा होगी. उन्होंने कहा कि इस्पात उद्याेग के लिए विख्यात बोकारो से हवाई सेवा की शुरुआत होना काफी सुखद होगा. यहां के यात्रियों को अभी रांची एयरपोर्ट आना पड़ता है या फिर ट्रेन से यात्रा करनी पड़ती है. वहीं दुमका झारखंड की उप राजधानी है.

पर्यटन और राजनीति के लिए दुमका काफी महत्वपूर्ण शहर है. दुमका में बाबा बासुकीनाथ धाम है. वहीं देवघर में 12 ज्योर्तिलिंगों में से एक बाबा वैद्यनाथधाम हैं. यदि कोई देवघर के लिए फ्लाइट नहीं ले पाता, तो उसके पास दुमका जाने का भी विकल्प होगा. इन दो शहरों से हवाई यात्रा शुरू होने पर यहां के यात्रियों को सुविधा होगी.

निदेशक अग्रवाल ने बताया कि बोकारो के साथ-साथ 2023 में ही दुमका से भी उड़ान शुरू हो जायेगी. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) प्रयासरत है. नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से भी इस संबंध में निर्देश प्राप्त हुआ है. देश में अन्य जगहों के साथ बोकारो और दुमका में परिचालन शुरू करना है.

Salary Hike : सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सैलरी में हुआ बंपर इजाफा, जानें कितनी बढ़ी सैलरी?

Exit mobile version