Home Education BSE 10th Result 2023 : जारी हुआ ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट-...

BSE 10th Result 2023 : जारी हुआ ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट- यहां डायरेक्टली लिंक से चेक करें

0
BSE 10th Result 2023 : जारी हुआ ओडिशा बोर्ड 10वीं का रिजल्ट- यहां डायरेक्टली लिंक से चेक करें

BSE 10th Result 2023: बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओड़िशा ने क्लास दसवीं के नतीजे जारी कर दिए हैं. इस वेबसाइट से नीचे दिए स्टेप्स फॉलो करके रिजल्ट चेक कर सकते हैं. लिंक कुछ देर में एक्टिव होगा.

BSE Odisha 10th HSC Result 2023 Declared: ओडिशा बोर्ड दसवीं क्लास के नतीजे जारी कर दिए हैं. वे छात्र जिन्होंने इस साल की ओडिशा बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षाएं दी हों, वे रिजल्ट रिलीज होने के बाद इसे बीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bseodisha.nic.in. इसके साथ ही नतीजे इस वेबसाइट पर भी देखे जा सकते हैं – orissaresults.nic.in. यहां से नीचे बताए गए स्टेप्स फॉलो करके रिजल्ट कुछ देर में चेक किए जा सकेंगे.

कब हुए थे एग्जाम-(when were the exams)

बता दें कि ओडिशा राज्य में क्लास दसवीं की परीक्षाएं 10 मार्च से 17 मार्च 2023 के बीच आयोजित की गई थी. एग्जाम बहुत से सेंटर्स पर आयोजित हुआ था. इस साल बीएसई दसवीं की परीक्षा में 6 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने भाग लिया था. ये स्टूडेंट सभी प्रकार के थे जैसे रेग्यूलर, एक्स-रेग्यूलर, मध्यमा (संस्कृत) और ओपेन स्कूल सर्टिफिकेट स्ट्रीम.

ऐसे चेक करें रिजल्ट-(Check result like this)

  • रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bseodisha.nic.in पर.
  • यहां 10वीं का या HSC का रिजल्ट पेज खोलें.
  • क्लिक करने पर जो पेज खुले उस पर अपने लॉगिन क्रेडेंशियल्स जैसे रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ वगैरह डालें
  • ये डिटेल डालकर सबमिट कर दें.
  • इतना करते ही आपके नतीजे कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
  • यहां से इन्हें चेक करें, डाउनलोड करें और चाहें तो प्रिंट भी निकाल सकते हैं.

कुछ देर में होगा लिंक एक्टिव-(Link will be active shortly)

नतीजे जारी हो गए हैं लेकिन रिजल्ट लिंक एक्टिव होने में अभी कुछ समय लगेगा. छात्र इंतजार करें और वेबसाइट पर रिजल्ट लिंक एक्टिव होने के बाद इसे यहां से चेक कर सकते हैं. नतीजे एसएमएस से भी देखे जा सकते हैं. इसके लिए फोन पर मैसेज लिखें और भेज दें 5676750 पर. कुछ देर में रिजल्ट आपको फोन पर दिख जाएगा. यहां से इस चेक कर लें.

इसे भी पढे : PM Kisan : किसानों के लिए आई बड़ी खुशखबरी! 14वीं किस्त को लेकर सरकार ने किया ऐलान…यहाँ जाने क्या है पूरा मसला

Exit mobile version