Home JOB BSF Recruitment 2023: सुनहरा मौका! सीमा सुरक्षा बल ने अब 1284 कांस्टेबल...

BSF Recruitment 2023: सुनहरा मौका! सीमा सुरक्षा बल ने अब 1284 कांस्टेबल भर्ती, PET/PST की चयन प्रक्रिया को चरण 1 में बदल दिया है

0
BSF Recruitment 2023: सुनहरा मौका! सीमा सुरक्षा बल ने अब 1284 कांस्टेबल भर्ती, PET/PST की चयन प्रक्रिया को चरण 1 में बदल दिया है

BSF Constable Recruitment 2023 सीमा सुरक्षा बल द्वारा वीरवार 4 मई 2023 को जारी नोटिस के मुताबिक कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए पहले चरण में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) का आयोजन किया जाएगा।

BSF Constable Recruitment 2023: बीएसएफ (BSF) में कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के 1200 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के लिए अलर्ट। सीमा सुरक्षा बल ने कॉन्स्टेबल (ट्रेड्समैन) की भर्ती के लिए पूर्व घोषित चयन प्रक्रिया में महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है। बीएसएफ द्वारा वीरवार, 4 मई 2023 को जारी नोटिस के मुताबिक कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती के लिए पहले चरण में अब शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) / शारीरिक मानक परीक्षा (PST) का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद, पीईटी/पीएसटी (PET/PSST) में सफल घोषित उम्मीदवारों के लिए दूसरे चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं, तीसरे और आखिरी चरण में डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन, ट्रेड टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन (DME/RME) का आयोजन किया जाएगा।

इससे पहले, बीएसएफ ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के 1248 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 फरवरी से 27 मार्च 2023 तक आयोजित की थी। इस भर्ती के लिए पहले जारी अधिसूचना में चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना था और इसके बाद दूसरे चरण में पीईटी/पीएससटी (PET/PSST) का आयोजन और आखिर में डीवी, ट्रेड टेस्ट और मेडिकल एग्जामिनेशन (DME/RME)) होना था।

BSF Recruitment 2023: PET/PST मई के तीसरे सप्ताह में होगा शुरू, एडमिट कार्ड दूसरे हफ्ते में

इसके साथ है, बीएसएफ (BSF) ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन भर्ती की संशोधित चयन प्रक्रिया के अंतर्गत पहले चरण में आयोजित किए जाने वाले पीईटी/पीएसटी का आयोजन मई 2023 के तीसरे सप्ताह से शुरू करने की घोषणा भी कर दी है। हालांकि, निश्चित तारीख की जानकारी उम्मीदवारों को जारी किए जाने वाले एडमिट कार्ड के माध्यम से की जाएगी। बीएसएफ (BSF) ने कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन एडमिट कार्ड 2023 के मई के दूसरे के दौरान जारी किए जाने की घोषणा की है। उम्मीदवार अपना प्रवेश पत्र बीएसएफ (BSF) के भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in से डाउनलोड कर सकेंगे।

इसे भी पढे : Pension! मोदी सरकार ने कर दी घोषणा, अब मिलेगी ज्यादा पेंशन, यहाँ जाने पूरा प्लान क्या है

Exit mobile version