Friday, July 5, 2024
HomeJOBBTSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी का सपना जल्द होगा पूरा! यहां 9...

BTSC Recruitment 2023: सरकारी नौकरी का सपना जल्द होगा पूरा! यहां 9 हजार से भी ज्यादा पद पर निकली वैकेंसी

BTSC JE Bharti 2023: बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने जूनियर इंजीनियर के बंपर पद पर भर्ती निकाली है. आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. जानिए कब से कर सकते हैं अप्लाई और क्या है लास्ट डेट.

BTSC Junior Engineer Recruitment 2023: बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. यहां जूनियर इंजीनियर के पद पर बंपर भर्ती निकली हैं. बिहार टेक्निकल सर्विस कमीशन ने ये वैकेंसी निकाली हैं जिनके लिए आवेदन अभी शुरू नहीं हुए हैं. वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने के योग्य और इच्छुक हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भर सकते हैं. एप्लीकेशन लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. जानते हैं इन आवेदनों से संबंधित जरूरी डिटेल.

नोट कर लें ये जरूरी तारीखें

बीटीएससी के जेई पद पर आवेदन करने के लिए लिंक अभी एक्टिव नहीं हुआ है. लिंक एक्टिव होगा 22 मई 2023 के दिन और इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट है 21 जून 2023. ये भी जान लें कि इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडेट्स को बिहार टेक्निकल कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – btsc.bih.nic.in.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 9230 पद भरे जाएंगे. ये पद सिविल और इलेक्ट्रिकल डिस्पिलन के हैं. इनमें से 8996 पोस्ट जूनियर इंजीनियर (सिविल) की हैं और 264 पद जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) के हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन लिखित परीक्षा, एक्सपीरियंस, डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर होगा. इस बारे में सूचना कुछ समय में दी जाएगी. कैंडिडेट्स ताजा जानकारियों के लिए समय-समय पर आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट के पास मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग में डिग्री या डिप्लोमा होना चाहिए. आयु सीमा पुरुषों के लिए 37 साल और महिलाओं के लिए 40 साल है. आरक्षित श्रेणी को छूट मिलेगी. डिटेल नोटिस में देख सकते हैं.

शुल्क और सैलरी कितनी है

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये शुल्क देना होगा. जबकि आरक्षित श्रेणी को छूट मिलेगी. सेलेक्ट होने पर सैलरी पे-मैट्रिक्स लेवल 7 के अनुरूप दी जाएगी.

New Traffic Rules! अब घर से निकलने से पहले, जान ले नया नियम नही तो, कटेगा मोटा Challan? जान ले नया नियम

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments