Home Finance कर्मचारियों की लगी लॉटरी! कर्मचारियों की बेसिक सैलरी बढ़कर होगी 26,000 रुपए,...

कर्मचारियों की लगी लॉटरी! कर्मचारियों की बेसिक सैलरी बढ़कर होगी 26,000 रुपए, जानें डिटेल्स

0
कर्मचारियों की लगी लॉटरी! कर्मचारियों की बेसिक सैलरी बढ़कर होगी 26,000 रुपए, जानें डिटेल्स

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए सरकार की तरफ से अच्छी खबर सामने आ रही है. अगर आप भी सरकारी कर्मचारी हैं तो जल्द ही आपकी सैलरी में बंपर बढ़ोतरी होगी।

राष्ट्रीय पेंशन प्रणाली को लेकर देश में जिस तरह की चर्चा चल रही है, इस बीच कयास लगाए जा रहे हैं कि सरकार जल्द ही पूरे देश में आठवां वेतन आयोग लागू कर सकती है। मोदी सरकार जल्द ही 8वें वेतन आयोग को हरी झंडी दे सकती है. आठवां वेतन आयोग इसी साल यानी 2023 में ही गठित होना है।

नए वेतन आयोग की सिफारिशें 10 साल बाद लागू होती हैं: आपको बता दें कि 7वां वेतन आयोग साल 2013 में बना था और इसे साल 2016 में लागू किया गया था, जिसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों के वेतन में भारी बढ़ोतरी हुई थी. अब एक बार फिर सरकारी कर्मचारियों की मस्ती होने वाली है। आपको बता दें कि नए वेतन आयोग की सिफारिशें हर 10 साल बाद लागू की जाती हैं.

लोकसभा चुनाव से पहले अच्छी खबर मिल सकती है : सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार जल्द ही 8वें वेतन आयोग की घोषणा कर सकती है. अगले साल देशभर में लोकसभा चुनाव होने हैं, तो उससे पहले सरकार कर्मचारियों को बड़ा तोहफा देने की योजना बना रही है.

अब न्यूनतम मूल वेतन 18,000 रुपये है : वर्तमान में केंद्रीय कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन 18,000 रुपये से लेकर 56,900 रुपये प्रति माह है। नया वेतन आयोग लागू होने के बाद कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में इजाफा होगा. इसके साथ ही वेतन आयोग की रिपोर्ट में फिटमेंट फैक्टर (Fitment Factor) भी बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें : PNB ग्राहकों की लगी लॉटरी! 10 लाख की FD पर, सीधे 4 लाख 14 हजार का ब्याज मिलेगा, यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Exit mobile version