Home Finance Employees Transfer Benefit : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! तबादले की प्रक्रिया...

Employees Transfer Benefit : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गई, इसी बीच फिर से आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है।

0
Employees Transfer Benefit : कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर! तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गई, इसी बीच फिर से आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है।

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। दरअसल आ रही तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए फिर से आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया है।जिसका लाभ लाखों कर्मचारियों को मिलेगा। वहीं आवेदन में हुए त्रुटि सुधार के लिए नियम में संशोधन किए गए हैं। इसी नियम के तहत आवेदन में हुए त्रुटि को सुधारा जा सकेगा।

Employees Transfer Benefit : कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। तबादले की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसी बीच फिर से आवेदन की अंतिम तिथि को बढ़ा दिया गया है। दरअसल आ रही तकनीकी दिक्कतों को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को बढ़ाया गया है। जिससे हजारों कर्मचारियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

ऑनलाइन आवेदन की तिथि को 17 जून तक बढ़ाया गया

उत्तर प्रदेश के बेसिक विद्यालय में चल रही तबादले प्रक्रिया में आ रही तकनीकी दिक्कत को देखते हुए ऑनलाइन आवेदन की तिथि को 17 जून तक बढ़ाया गया है। अब उम्मीदवार शनिवार तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। वहीं डाटा और आवेदन में हुई कमियों को सुधार करने का भी अवसर दिया गया है। इसके लिए बीएसए को अधिकृत कर दिया गया है।

BSA को जिम्मेदारी 

दरअसल विभाग में जिले के अंदर परस्पर तबादले और एक से दूसरे जिले में तबादले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 9 जून से शुरू हुई है। 14 जून तक ऑन लाइन आवेदन करना था लेकिन आ रही तकनीकी दिक्कत को देखते हुए इसे बढ़ाया गया है। आवेदन को लेकर शिक्षकों द्वारा शिकायत की गई थी। इसमें कहा गया था कि आवेदन में त्रुटि काफी हो रही है और काफी तकनीकी दिक्कत का सामना करना पड़ा है।

बीएसए, डाटा को संशोधित कर सकेंगे

विभाग की तरफ से जारी निर्देश में कहा गया कि एनआईसी को मानव संपदा पोर्टल से अपलोड कराए गए डाटा में दिक्कत आई है। जिसके सुधार के लिए एक बार फिर से बीएसए नियुक्त किए गए हैं। शिक्षक शिक्षिका संवर्ग ग्रामीण नगर क्षेत्र सहित पदनाम, कैडर और जेंडर को ठीक करने के लिए शिक्षक ऑनलाइन या फिर खुद बीएसए को आवेदन देंगे। बीएसए इस डाटा को संशोधित कर सकेंगे।

ऐसे में नवीन प्रक्रिया के अनुरूप जिन शिक्षकों के आवेदन के बाद प्रिंटआउट में उन्हें त्रुटि दिख रही है। ऐसे शिक्षक ऑनलाइन या बीएसए को प्रत्यावेदन देंगे और BS इसे संशोधित कर आवेदन की त्रुटि में सुधार करेंगे। बेसिक शिक्षा परिषद के सचिव प्रताप सिंह बघेल का कहना है कि सभी समस्याओं के समाधान और आवेदन के लिए तिथि को 17 जून तक बढ़ाया गया है। 17 जून तक प्रक्रिया पूरी करने के बाद 30 जून तक कर्मचारियों के तबादले हो सकेंगे।

केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी! आठवां वेतन आयोग इस दिन से लागू होगा, सैलरी में इतना होगा इजाफा

Exit mobile version