Friday, July 5, 2024
HomeFinanceEPFO Interest Rate : Big Update! करोड़ो PF कर्मचारियों को इस दिन...

EPFO Interest Rate : Big Update! करोड़ो PF कर्मचारियों को इस दिन मिलेगी खुशखबरी! खाते में आएगा 66,000 रुपये तक का ब्याज………!

नई दिल्लीः यदि आपके परिवार में सरकारी या प्राइवेट नौकरी करते हुए किसी का पीएफ कट रहा है तो यह खबर बहुत अच्छी होगी। आपको बता दे की सरकार अब कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने वाली है। अब सरकार पीएफ कर्मचारियों का ब्याज का इंतजार खत्म करने वाली है, जो बहुत चर्चा में है।

सरकार ने 8.15 प्रतिशत ब्याज देने की घोषणा की थी, जिसके खाते में आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो अब जल्द ही खत्म होने जा रहा है. सरकार ने पीएफ राशि को खाते में डालने की तारीख को आधिकारिक तौर पर घोषित नहीं किया है, लेकिन मीडिया में जुलाई के पहले सप्ताह की बात कही जा रही है।

बीते वर्ष की तुलना में अधिक पैसा दे रही सरकार

केंद्रीय सरकार ने पिछले तीन वर्षों में सबसे अधिक ब्याज पीएफ कर्मचारियों को देने का ऐलान किया है. सरकार ने 2022-23 वित्तीय वर्ष के लिए 8.15 प्रतिशत ब्याज पर मुहर लगाई है, जो राशि को महंगाई में एक डोज देगा. लोगों का दिल जीतने वाला 8.1 प्रतिशत ब्याज इससे पहले वित्तीय वर्ष में घोषित किया गया था।

अब सभी खाते में आने का इंतजार कर रहे हैं, जो जल्द ही समाप्त हो जाएगा. ब्याज का बंपर फायदा इस बार लगभग 7 करोड़ पीएफ कर्मचारियों को मिलेगा, जो लोगों को आश्वस्त करने के लिए पर्याप्त है. यदि आपने यह अवसर खो दिया तो फिर आपको पछतावा होगा. ऐसे में आपके मन में ब्याज के रूप में मिलने वाले रकम का प्रश्न उठेगा।

अब इतने हजार रुपये आपके अकाउंट में आएंगे

आपको भी पता होना चाहिए कि पीएफ कर्मचारियों के अकाउंट में 8.15 प्रतिशत ब्याज के हिसाब से कितनी रकम मिलेगी. अगर 5 लाख रुपये पीएफ खाते में जमा हैं, तो 8.15 प्रतिशत की ब्याज दर से लगभग 42,000 रुपये दिए जाएंगे. इसके अलावा, अगर आपके खाते में 8 लाख रुपये जमा हैं, तो 66,000 रुपये ब्याज के तौर पर डाले जाएंगे.

7th Pay Commission : केंद्रीय कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा! अब ₹18,000 से बढ़कर ₹26,000 बेसिक सैलरी…………..!

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments