Home Finance EPFO Pension New Order : ज्यादा पेंशन पाने के लिए कर्मचारी 11...

EPFO Pension New Order : ज्यादा पेंशन पाने के लिए कर्मचारी 11 जुलाई तक पूरा कर लें ये काम, वरना…

0
EPFO Pension New Order : ज्यादा पेंशन पाने के लिए कर्मचारी 11 जुलाई तक पूरा कर लें ये काम, वरना...

EPFO अगर आपने अभी तक ज्यादा पेंशन के लिए आवेदन नहीं किया है तो आपके पास अभी भी दो दिन का मौका है. सरकार ने हाई पेंशन के लिए आवेदन करने की आखिरी डेडलाइन 11 जुलाई 2023 दी है. अब तक कई लोग इसके लिए आवेदन कर चुके हैं. अगर आपने अभी तक इसके लिए आवेदन नहीं किया है तो आपको जल्द ही आवेदन कर देना चाहिए.

अगर आप भी अधिक पेंशन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो यह मौका खत्म होने वाला है। आपके पास केवल दो दिन बचे हैं. सरकार ने इसके लिए आखिरी तारीख 11 जुलाई 2023 तय की है. इसका मतलब है कि आप इसके लिए केवल मंगलवार तक ही आवेदन कर सकते हैं।

क्या आप आवेदन कर सकते हैं?

इसके लिए आपको ईपीएफओ कार्यालय में जाकर आवेदन करना होगा। यदि आपने और नियोक्ता ने उच्च वेतन के लिए क्रमशः 5,000 रुपये और 6,500 रुपये का योगदान दिया है। वे कर्मचारी जो 1 सितंबर 2014 से पहले से ही सदस्य हैं, वे भी उच्च पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इन दस्तावेजों की पड़ेगी जरूरत

आवेदन करते समय आपको कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। इसमें आपको यूएएन, पेंशन भुगतान आदेश, ईपीएफ खाते में वेतन सीमा से ऊपर किए गए भुगतान का प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी। इसके लिए आवेदक को एक संयुक्त घोषणा पत्र भी देना होगा. इसके लिए आवेदक का वेतन मूल वेतन से अधिक नहीं होना चाहिए।

Gold Rule : महिलाएं घर में रख सकती हैं कितने सोने के गहने, जानें क्या कहता है नियम..!

Exit mobile version