Home Ranchi Expansion of Hemant Cabinet: बड़ी खबर! बेबी देवी ने हेमंत कैबिनेट के...

Expansion of Hemant Cabinet: बड़ी खबर! बेबी देवी ने हेमंत कैबिनेट के नए सदस्य के रूप में शपथ लिया……..!

0
Expansion of Hemant Cabinet: बड़ी खबर! बेबी देवी ने हेमंत कैबिनेट के नए सदस्य के रूप में शपथ लिया........!

बेबी देवी ने हेमंत सरकार के 11वें मंत्री के रुप में शपथ लिया है. राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. राजभवन पहुंचने से पहले बेबी देवी ने झामुमो प्रमुख गुरुजी शिबू सोरेन से मुलाकात कर आशीर्वाद लिया.

शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो के असामयिक निधन के बाद उनकी पत्नी बेबी देवी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्री बनाने का फैसला शनिवार को लिया. जिसके बाद आज राजभवन में राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन (Governor CP Radhakrishnan) ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत कई मंत्री और विधायक मौजूद थे. मंत्री बनने पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन बेबी देवी को बधाई दी.वहीं राजभवन में आयोजित शपथग्रहण समारोह में मंत्री मिथिलेश ठाकुर शामिल नहीं हुए. हालांकि वो राजभवन पहुंचे थे, लेकिन नाराज होकर राजभवन गेट से ही वापस लौट गए.

राजभवन की कार्यशैली से नाराज होकर वो लौटे. लौटने के दौरान उन्होंने जमकर भरास निकाली.बता दें कि बेबी देवी हेमंत मंत्रिमंडल में शामिल होने वाली दूसरी महिला हैं. उनके अलावे जोबा मांझी हेमंत कैबिनेट में पहले से शामिल हैं. बेबी देवी को मंत्री बनाए जाने से उनके समर्थक के साथ-साथ उनके क्षेत्र की जनता काफी खुश है. सभी ने उन्हें बधाई दी है.

वहीं मंत्री बेबी देवी ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता अपने पति के अधूरे कार्यों को पूरा करने में होगी. इसके साथ ही वो क्षेत्र की जनता के विकास को ध्यान में रखकर काम करेंगी. गौरतलब है कि बेबी देवी ने बिना विधानसभा की सदस्यता ग्रहण किए ही मंत्री पद की शपथ ली है. इससे पहले हफीजूल हसन भी बिना विधायक बने ही हेमंत कैबिनेट में शामिल हुए थे. बाद में उन्होंने मधुपुर से चुनाव जीता थाा.

Jharkhand Breaking News! आत्मदाह मामले में आरपीएफ ने कहा- कर्मचारी के पास नहीं थे जमीन के कागजात.. रेलवे बोर्ड के आदेशानुसार कार्रवाई की जायेगी

Exit mobile version