Home JOB GMRC Recruitment 2023! नौकरी पाने का सुनहरा मौका मेट्रो में निकली...

GMRC Recruitment 2023! नौकरी पाने का सुनहरा मौका मेट्रो में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई…. check डिटेल्स

0
GMRC Recruitment 2023! नौकरी पाने का सुनहरा मौका मेट्रो में निकली बंपर भर्ती, इस तारीख के पहले कर दें अप्लाई.... check डिटेल्स

GMRC Bharti 2023: सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन जारी हैं और एप्लीकेशन केवल ऑनलाइन भरा जा सकता है. जानते हैं किन पद पर होनी है भर्ती.

Gujarat Metro Rail Recruitment 2023: गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने बंपर पद पर भर्ती निकाली है. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया चालू है इसलिए अगर आप भी जीएमआरसी (GMRC) के इन पद के लिए आवेदन करने की इच्छा और योग्यता रखते हों तो बताए गए प्रारूप में फटाफट अप्लाई कर दें.

इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है और इसके तहत नॉन-एग्जीक्यूटिव पद भरे (Non-Executive Posts Filled) जाएंगे. एप्लीकेशन लिंक 10 मई के दिन एक्टिव कर दिया गया था और गुजरात मेट्रो के इन पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट 9 जून 2023 है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए फॉरमेट में फॉर्म भर दें.

इस वेबसाइट से करना है आवेदन-(Apply through this website)

गुजरात मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के इन पद के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. इसके लिए आपको जीएमआरसी की ऑफिशियल वेबसाइट (Official website of GMRC) पर जाना होगा, जिसका पता ये है – gujaratmetrorail.com. अन्य किसी माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा और जॉब की लोकेशन अहमदाबाद है. ये पद कांट्रैक्ट बेसिस पर हैं और फिलहाल 5 साल के लिए हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन-(how will be the selection)

इन पद के लिए एप्लीकेशन फीस (Application Fee)  भरने और फॉर्म में करेक्शन करने की लास्ट डेट भी 9 जून ही है. चयन लिखित परीक्षा और गुजरात लैंग्वेज टेस्ट के माध्यम से होगा. परीक्षा की तारीख अभी साफ नहीं है पर ऐसी संभावना है कि एग्जाम (Exam) जुलाई महीने में लिया जाएगा.

वैकेंसी डिटेल-(Vacancy details)

  • स्टेशन कंट्रोलर/ट्रेन ऑपरेटर – 150 पद
  • कस्टमर रिलेशन असिस्टेंट (सीआरए) – 46 पद
  • जूनियर इंजीनियर – 31 पद
  • जूनियर इंजीनियर – इलेक्ट्रॉनिक्स – 28 पद
  • जूनियर इंजीनियर – मैकेनिकल – 12 पद
  • जूनियर इंजीनियर – सिविल – 06 पद
  • मेंटेनर – फिटर – 58 पद
  • मेंटेनर – इलेक्ट्रिकल – 60 पद
  • मेंटेनर – इलेक्ट्रॉनिक्स – 33 पद

क्या है एज लिमिट-(what is age limit)

इन पद के लिए आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता पद के मुताबिक है. इसके बारे में डिटेल में पता करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं. वहीं आयु सीमा की बात करें तो एज लिमिट 18 से 28 साल तय की गई है.

शुल्क कितना है-(how much is the fee)

इन पद पर अप्लाई करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 600 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एसईबीसी, ओबीसी कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 300 रुपये देने होंगे. एससी, एसटी, ईडब्ल्यूएस कैंडिडेट्स को शुल्क के रूप में 150 रुपये देने होंगे.

इसे भी पढ़ें :Atal Pension Yojana! सिर्फ 210 रुपये बचा कर, हर महीने 5000 रुपये पेंशन पाने का सुनहरा मौका-पूरी जानकारी देखें

Exit mobile version