Friday, July 5, 2024
HomeFinanceGold Price Today : खुशखबरी! सोना खरीदने का सुनहरा मौका! आज ग‍िरकर...

Gold Price Today : खुशखबरी! सोना खरीदने का सुनहरा मौका! आज ग‍िरकर यहां पहुंच गया 10 ग्राम Gold का रेट…..!

Gold & Silver Price Update : देश में सोने और चांदी (Gold & Silver Price Update) के दामों में लगातार उतार चढाव देखने को मिल रहा है। आपको बता दे की प‍िछले हफ्ते की ग‍िरावट के बाद सोने (Gold) के रेट में सोमवार को तेजी देखी गई थी। लेक‍िन, मंगलवार को एक बार फ‍िर से इसमें ग‍िरावट देखी गई। हालांक‍ि, इसी द‍िन चांदी के भाव में तेजी देखी जा रही है।

बता दे की मई की शुरुआत में र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचने वाले सोने-चांदी (Gold & Silver Price Update) में अब नरमी का रुख चल रहा है। मई की शुरुआत में सोना चढ़कर ₹61739 और चांदी ₹77280 प्रत‍ि क‍िलो के स्‍तर पर पहुंच गई थी। लेक‍िन, इसके बाद इसमें उठा-पटक जारी है।

MCX पर मंगलवार को दोनों धातुओं के रेट में तेजी देखी जा रही है। हालांक‍ि, सर्राफा बाजार में सोना में ग‍िरावट के बावजूद चांदी में तेजी देखी गई। सोना (Gold) ग‍िरकर ₹60,000 से काफी नीचे चल रहा है। दूसरी तरफ चांदी भी ₹70,000 के स्‍तर से नीचे चल रही है। हालांक‍ि, कुछ एक्‍सपर्ट का दावा है क‍ि द‍िवाली पर फ‍िर से चांदी (Silver) के दामों में तेजी आ सकती है और यह 80,000 रुपये प्रत‍ि क‍िलो के लेवल तक पहुंच सकती है।

Know what is the latest price: MCX पर सोने-चांदी (Gold & Silver Price Update) के रेट में तेजी देखने को म‍िली. MCX पर मंगलवार को सोना 22 रुपये चढ़कर ₹58532 प्रत‍ि 10 ग्राम और चांदी 215 रुपये की तेजी के साथ ₹69400 प्रत‍ि क‍िलो पर ट्रेंड कर रही है। इससे पहले सोमवार को MCX पर सोना ₹58412 और चांदी ₹69185 प्रति क‍िलो पर बंद हुई थी.

Jharkhand New Update ! कांग्रेस की महिला सांसद गीता कोड़ा बैंक मैनेजर पर बरस पड़ीं……वित्त मंत्री को चिट्ठी लिखकर की शिकायत

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments