Home JOB BSF में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं, ITI पास तुरंत करें...

BSF में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं, ITI पास तुरंत करें आवेदन, मिलेगी 81000 सैलरी…..देखे डिटेल्स

0
BSF में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं, ITI पास तुरंत करें आवेदन, मिलेगी 81000 सैलरी.....देखे डिटेल्स

BSF Head Constable Recruitment 2023: बीएसएफ (BSF) में हेड कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती निकली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया काफी समय से चल रही है।

इसकी आखिरी तारीख खत्म होने वाली थी कि तभी बीएसएफ (BSF) ने इसे बढ़ाने का फैसला किया। अब इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। ये वैकेंसी बीएसएफ की कम्युनिकेशन विंग (Vacancy Communication Wing of BSF) के लिए हैं। कैंडिडेट्स भर्ती (Candidates Recruitment)  पोर्टल BSFrectt.bsf.gov.in पर जाकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आप इस तारीख तक आवेदन कर सकते हैं

इच्छुक उम्मीदवारों के पास अब सीमा सुरक्षा बल के हेड कांस्टेबल पुरुष और महिला पदों के लिए आवेदन करने के लिए 21 मई, 2023 तक का समय है।

रिक्ति विवरण-(Vacancy details)

बीएसएफ हेड कांस्टेबल के कुल 247 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से 217 पद हेड कांस्टेबल (Radio Operator) के लिए और 30 पद हेड कांस्टेबल (Radio Operator) के लिए हैं।

यह है निर्धारित आयु सीमा, इन पदों के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। हालांकि, आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

उम्मीदवार-(Candidate)

जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पीसीएम विषयों (PCM themes) के साथ प्रथम श्रेणी से 12वीं पास की है, वे ही इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन करने के पात्र हैं, साथ ही उनके पास दो साल का आईटीआई पास सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आवेदन शुल्क-(Application fee) 

हेड कांस्टेबल पदों पर आवेदन करने वाले सामान्य, ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपये का भुगतान करना होगा। इसके साथ ही 47 रुपये का सर्विस चार्ज भी लगेगा। वहीं, एससी, एसटी वर्ग, महिला उम्मीदवारों और बीएसएफ कर्मियों (BSF Personnel) और पूर्व सैनिकों के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

वेतन-(Salary) 

इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा।

इसे भी पढे : केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशियों का ठिकाना नहीं! इस Fitment Factor मिलेंगे पूरे 95680 रूपए….यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

Exit mobile version