Home Finance हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! दो नए रूट पर शुरू होंगी इंडिगो...

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! दो नए रूट पर शुरू होंगी इंडिगो और विस्तारा की उड़ानें, सस्ता होगा हवाई किराया

0
हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी! दो नए रूट पर शुरू होंगी इंडिगो और विस्तारा की उड़ानें, सस्ता होगा हवाई किराया

IndiGo: इंडिगो की दिल्ली-त्बिलिसी फ्लाइट 7 अगस्त से शुरू होगी. वहीं, विस्तारा 1 अगस्त से दिल्ली-बाली रूट पर उड़ान सेवाएं शुरू करेगी। विस्तारा फिलहाल एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया में है।

Vistra New Route: नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) ने विस्तारा और इंडिगो को नई अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू करने की अनुमति दे दी है. अगस्त से नई उड़ानें शुरू होने की उम्मीद है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. विस्तारा ने नई दिल्ली से बाली,

इंडोनेशिया के लिए उड़ानें शुरू करने का प्रस्ताव रखा है। वहीं, इंडिगो ने नई दिल्ली से जॉर्जिया की राजधानी त्बिलिसी के लिए उड़ानें शुरू करने की अनुमति मांगी है।

दिल्ली-त्बिलिसी उड़ान 7 अगस्त से शुरू होगी

अधिकारी की ओर से बताया गया कि इंडिगो की दिल्ली-त्बिलिसी फ्लाइट 7 अगस्त से शुरू होगी. वहीं, विस्तारा 1 अगस्त से दिल्ली-बाली रूट पर उड़ान सेवाएं शुरू करेगी। विस्तारा फिलहाल एयर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया में है। आपको बता दें कि एयर इंडिया का स्वामित्व टाटा ग्रुप के पास है।

नई फ्लाइट शुरू होने के बाद उम्मीद है कि इंटरनेशनल रूट पर किराया कम हो जाएगा. दूसरी ओर, इंडिगो ने यूरोपीय विमान निर्माता एयरबस को 500 विमानों का ऑर्डर दिया है।

इंडिगो की ओर से जारी बयान में ऑर्डरबुक में 1000 विमान शामिल किए गए, कहा गया कि यह किसी भी एयरलाइन द्वारा दिया गया विमान का सबसे बड़ा ऑर्डर है. विमान खरीद समझौते पर ‘पेरिस एयर शो 2023’ के दौरान हस्ताक्षर किए गए।

इंडिगो ने एक बयान में कहा, “2030 से 2035 की अवधि के लिए दिए गए 500 विमानों के ऑर्डर के साथ, एयरलाइन की ऑर्डरबुक 1,000 विमानों के करीब पहुंच गई है, जिनकी डिलीवरी अगले दशक में की जाएगी।”

इंडिगो ने पहले ही 480 विमानों का ऑर्डर दे दिया है, जिनकी डिलीवरी होनी बाकी है। फिलहाल इसके बेड़े में 300 से ज्यादा विमान हैं। इंडिगो के नए विमान ऑर्डर में A20 Neo, A321 Neo और A321 XLR विमान शामिल हैं। साल की शुरुआत में टाटा ग्रुप की एयरलाइन एयर इंडिया ने भी एयरबस और बोइंग को संयुक्त रूप से 470 विमानों की आपूर्ति का ऑर्डर दिया था।

RBI ने रद्द किए 2 बैंकों के लाइसेंस, जानें ग्राहकों पर क्या होगा असर…..?

Exit mobile version