Tuesday, July 2, 2024
HomeDhanbadस्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी! 1st, 2nd क्लास के...

स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी! 1st, 2nd क्लास के बच्चों को सिर्फ 138 रुपए में मिलेगा स्कूल बैग

cheap price school bag: तीसरी, चौथी, पांचवी क्लास के बच्चे के 1 स्कूल बैग की कीमत 148 तथा छठी, सातवीं, आठवीं क्लास के बच्चे के स्कूल बैग की कीमत 157 रुपए तय की गई है.

Good News! झारखंड के धनबाद में, सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए खुशखबरी है. यहां पर पहली से 8वीं तक के 1 लाख 88 हजार 743 स्टूडेंट्स को सस्ते में स्कूल बैग मिलेगा. इसके लिए राज्य मुख्यालय से फ्री में स्कूल बैग मिलने का निर्देश दे दिया गया है. निर्देश मिलने के बाद सस्ते में बैग मिलने का प्रोसेस शुरू कर दिया गया है.

बाहर मार्किट से बैग लेने की बात करें तो बैग की कीमत 300 रुपए से कम नहीं है. लेकिन यहां पहली-दूसरी क्लास के बच्चों के 1 स्कूल बैग पर 138 रुपए खर्च किए जाएंगे. तीसरी, चौथी, पांचवी क्लास के बच्चे के 1 स्कूल बैग की कीमत 148 तथा छठी, सातवीं, आठवीं क्लास के बच्चे के स्कूल बैग की कीमत 157 रुपए तय की गई है.

झारखंड राज्य में स्कूल खुलने की बात करें तो इसे लेकर पहले ही सरकार की ओर से आदेश जारी हो चुका है. आदेश के मुताबिक आठवीं तक के स्कूल 17 जून के बाद से खुल गए हैं. जारी आदेश में सभी स्कूलों को 17 जून तक बंद रखने का आदेश था.  आठवीं से ऊपर की क्लासेज के लिए स्कूलों में पढ़ाई तब से ही जारी है. इन क्लास के लिए स्कूल 15 जून से खुल गए थे. राज्य सरकार के सचिव के रवि कुमार की ओर से स्कूल बंद रखने का आदेश जारी किया गया था.

jharkhand school

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments