Home Finance Google Pay New Service: अब तुरंत ट्रांजैक्शन पर 24 घंटे में ट्रांसफर...

Google Pay New Service: अब तुरंत ट्रांजैक्शन पर 24 घंटे में ट्रांसफर होंगे सिर्फ 2,000 रुपये, यहाँ जाने नई सर्विस की डिटेल्स

0
Google Pay New Service: अब तुरंत ट्रांजैक्शन पर 24 घंटे में ट्रांसफर होंगे सिर्फ 2,000 रुपये, यहाँ जाने नई सर्विस की डिटेल्स

Google Pay UPI Lite: इस फीचर के जरिए आप एक क्लिक में तत्काल लेनदेन के लिए 24 घंटे में दो बार 2,000 रुपये निकाल सकेंगे। खास बात यह है कि बैंक का सर्वर डाउन होने पर भी यूजर दिन में लेनदेन कर सकेंगे।

Google Pay UPI Lite: लेनदेन को आसान और तेज बनाने के प्रयास में, डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म Google Pay ने एक नया UPI पिन-मुक्त ‘लाइट’ फीचर लॉन्च किया है। यह नया भुगतान विकल्प उपयोगकर्ताओं को 24 घंटे में दो बार 2,000 रुपये और एक क्लिक में 200 रुपये तक के तत्काल लेनदेन के लिए अधिकतम 4,000 रुपये जोड़ने की अनुमति देगा।

Google Pay का UPI लाइट फीचर

जानकारी के मुताबिक, यूपीआई लाइट सुविधा रियल-टाइम बैंक लेनदेन पर निर्भर नहीं है। इसका मतलब यह है कि भले ही लिंक्ड बैंक का सर्वर डाउन हो, फिर भी उपयोगकर्ता दिन के किसी भी समय लेनदेन कर सकेगा। उपयोगकर्ता को प्रत्येक लेनदेन के लिए हर बार UPI पिन दर्ज करने की आवश्यकता नहीं है। वही। वॉलेट से भुगतान सिर्फ एक क्लिक से किया जा सकता है।

यूपीआई लाइट का उपयोग कैसे करें

  • UPI Lite का उपयोग करने के लिए मोबाइल पर Google Pay एप्लिकेशन को खोलना होगा।
  • ऊपरी दाएं कोने में प्रोफ़ाइल चित्र पर क्लिक करें।
  • भुगतान विधि अनुभाग में UPI लाइट विकल्प चुनें।
  • उस बैंक खाते का चयन करें जिसे आप UPI लाइट से लिंक करना चाहते हैं।
  • UPI लाइट वॉलेट में जोड़ने के लिए राशि (2,000 रुपये तक) दर्ज करें।
  • टॉप-अप को प्रमाणित करने के लिए UPI पिन दर्ज करें
  • इस तरह आप UPI Lite का इस्तेमाल शुरू कर सकते हैं।

एक ही अकाउंट का कर सकेंगे इस्तेमाल

उपयोगकर्ता के लिए यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि Google Pay पर केवल एक UPI लाइट खाते की आवश्यकता है। वहीं, अगर किसी यूजर के कई बैंक खाते यूपीआई से जुड़े हैं तो वह उनमें से केवल एक का इस्तेमाल यूपीआई लाइट के लिए कर सकता है।

Jharkhand Breaking News! रजरप्पा में CCL कर्मी पर अपराधियों ने किया जानलेवा हमला, हालत गंभीर….यहाँ जाने पूरा मामला

Exit mobile version