Home Finance IMD Rainfall Alert : इन 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट,...

IMD Rainfall Alert : इन 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-बिजली की चेतावनी…..जाने IMD का ताजा अपडेट

0
IMD Rainfall Alert : इन 18 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, आंधी-बिजली की चेतावनी.....जाने IMD का ताजा अपडेट

IMD Alert : बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड में 24 से 26 जून को बिजली कड़कने और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है। 26-27 जून को पूरे एमपी में मानसून के छाने की संभावना है, जिससे 27 जून तक तेज बारिश के आसार है।

Weather Update Today : महाराष्ट्र में दस्तक देने के बाद अगले दो दिनों में दक्षिण पश्चिम मॉनसून छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, झारखंड के बाकी हिस्सों, बिहार के कुछ और हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में पहुंच सकता है।

मानसून के तेजी से आगे बढ़ने के चलते 28 जून तक मध्यप्रदेश, राजस्थान, पंजाब, गुजरात, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, ओडिशा, उत्तराखंड, तेलंगाना, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, हिमाचल प्रदेश, कोंकण और गोवा, विदर्भ, तटीय आंध्र प्रदेश, तटीय कर्नाटक, केरल और तमिलनाडु में तेज बारिश के आसार है।

नॉर्थ ईस्ट में अगले 5 दिन तक भारी बारिश

IMD के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के 40 जिलों में 27 जून तक बारिश के आसार है। मानसून की दस्तक के बाद महाराष्ट्र में अगले पांच दिन भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।दिल्ली में आज हल्की बारिश की संभावना है।नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, असम, मेघालय और सिक्किम में 24 से 27 जून तक भारी से अति भारी बारिश की संभावना है।

बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड में 24 से 26 जून को बिजली कड़कने और 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने का अनुमान है। 26-27 जून को पूरे एमपी में मानसून के छाने की संभावना है, जिससे 27 जून तक तेज बारिश के आसार है, वही छत्तीसगढ़ में भी 26 जून तक बारिश होगी।दिल्ली में भी 25 जून से 27 जून के दौरान भारी बारिश होने की संभावना है।

28 जून तक जारी रहेगा बारिश का दौर

IMD के मुताबिक, 25 जून को गंगीय पश्चिम बंगाल में और 26 जून तक ओडिशा में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश और ओडिशा, दक्षिण झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के आसपास के इलाकों में 28 जून तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

27-28 जून के दौरान पश्चिमी राजस्थान में अलग-अलग स्थानों पर तेज बारिश के साथ आंधी और बिजली गिरने की संभावना है। 28 जून तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश में और 25 जून से पश्चिम राजस्थान को छोड़कर उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में अलग-अलग गरज और बिजली के साथ बारिश के आसार है। पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में 25 और 26 जून को वर्षा हो सकती है।

क्या कहता मौसम विभाग का पूर्वानुमान

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, विदर्भ, तेलंगाना, कोंकण और गोवा, तटीय कर्नाटक, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और ओडिशा के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

इसके अलावा पूर्वोत्तर भारत, उत्तर प्रदेश और बिहार के तलहटी इलाकों, तटीय कर्नाटक, केरल, तटीय आंध्र प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। देश के दक्षिणी राज्यों में अगले पांच दिन तेज बारिश होने की संभावना है। आंध्र प्रदेश में 24 जून तो कर्नाटक और तेलंगाना में 26 जून तक बारिश की भविष्यवाणी की गई।

Dearness Allowance Hike : इस राज्य सरकार ने लाखों कर्मचारियों को दिया तोहफा! महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान, इतनी बढ़ जाएगी सैलरी

Exit mobile version