Home Finance IMD Rainfall Alert : इन राज्यों में 5 दिन तक भारी बारिश...

IMD Rainfall Alert : इन राज्यों में 5 दिन तक भारी बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट…जानें IMD का पूर्वानुमान

0
IMD Rainfall Alert : इन राज्यों में 5 दिन तक भारी बारिश और आंधी-तूफान का अलर्ट...जानें IMD का पूर्वानुमान

Weather Update today : नॉर्थईस्ट के राज्यों में अगले पांच दिनों तक बहुत भारी बारिश होने जा रही है। सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अगले 48 घंटे तक हल्की बहुत भारी बरसात होगी।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, चक्रवात बिपरजॉय सौराष्ट्र और कच्छ के इलाके को 15 जून की दोपहर को पार कर सकता है। इसके अलावा, यह पाकिस्तान के कराची में भी दस्तक दे सकता है। माना जा रहा है कि तेज हवाओं की स्पीड 150 किलोमीटर प्रति घंटे तक की हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले तीन से पांच दिनों तक नॉर्थवेस्ट, ईस्ट और नॉर्थ स्टेट्स में हीटवेव की स्थिति रहेगी।

Dearness Allowance Hike : सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनरों को दी बड़ी खुशखबरी! महंगाई भत्ता 31% से बढ़ाकर 35% किया गया…अब आपको कितना मिलेगा

नॉर्थईस्ट के राज्यों में अगले पांच दिनों तक बहुत भारी बारिश होने जा रही है। सब हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अगले 48 घंटे तक हल्की बहुत भारी बरसात होगी। उत्तर पश्चिम भारत की बात करें तो उत्तर प्रदेश को छोड़कर बाकी के राज्यों में भी यहां अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश, बिजली कड़कना और आंधी-तूफान की स्थिति बनेगी। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में अगले चार दिनों तक ओले गिरेंगे। राजस्थान के कुछ इिस्सों में 15 जून को आंधी-तूफान आएगा।

पश्चिमी भारत की बात करें तो कोंकण और गोवा में अगले 24 घंटे के दौरान तेज बारिश होगी। गुजरात में चक्रवात के चलते 15 जून तक बारिश का संकेत है। सौराष्ट्र और कच्छ के इलाकों में 14 और 15 जून को बहुत तेज बरसात होने जा रही है।

दक्षिण भारत के राज्यों की बात करें तो यहां भी अगले पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। केरल में अगले 48 घंटे तक तेज बरसात होगी। तटीय कर्नाटक में अगले 24 घंटे तक भारी बारिश होने वाली है। बीते दिन के मौसम की बात करें तो मध्य, उत्तर पश्चिम और पूर्वी भारत में ज्यादातर अधिकतम तापमान 42-44 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया। ओडिशा, तटीय आंध्र प्रदेश, झारखंड, दक्षिणी छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में हीटवेव की स्थिति देखी गई है। गुजरात में अगले चार से पांच दिनों के बीच अधिकतम तापमान में चार से छह डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

Cash Limit at Home : इनकम टैक्स के मुताबिक जान ले घर में कितना कैश रख सकते, जान ले नही तो जेल जाना पड़ सकता है

Exit mobile version