Friday, July 5, 2024
HomeFinanceIMD New Alert : 30 जून से बदलेगा मौसम, दिल्ली-यूपी समेत इन...

IMD New Alert : 30 जून से बदलेगा मौसम, दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में भारी बारिश, मौसम विभाग का नया पूर्वानुमान

Weather Updates: मौसम विभाग के मुताबिक 29 जून को सभी राज्यों में बारिश की संभावना है. वहीं, 30 जून से बारिश धीमी होने की उम्मीद है. विभाग ने आज कई राज्यों में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है.

Weather Update Today: देश के ज्यादातर राज्यों में भारी बारिश हो रही है. मैदानी इलाकों में भारी बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. हालांकि, कुछ जगहों पर लोगों को जलभराव जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ रहा है।

पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है. मौसम विभाग के मुताबिक झमाझम बारिश की तीव्रता 29 जून तक जारी रह सकती है और 30 जून से धीरे-धीरे कम होने की संभावना है.

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बारिश का सिलसिला एक हफ्ते पहले ही शुरू हो गया था. जिसके कारण लोगों को गर्मी का अहसास नहीं हो रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक, गुरुवार को दिल्ली में आंधी-तूफान के साथ भारी बारिश हो सकती है. दिल्ली में 4 जुलाई तक बिजली गिरने के साथ भारी बारिश की संभावना है.

वहीं, अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. उत्तर प्रदेश में भी आईएमडी ने राज्य के 31 जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है. इन जिलों में मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट जारी किया गया है.

बारिश का कहर

हिमाचल प्रदेश में बारिश कहर बनकर बरस रही है. प्रदेश में सतलुज नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. जिसकी वजह से हालात बिगड़ते जा रहे हैं. इसमें कई लोगों की मौत हो गई है. कई लोग बेघर हो गए हैं. शिमला में भूस्खलन हो रहा है.

जिसके चलते लोगों को लंबे जाम का सामना करना पड़ रहा है. जम्मू-कश्मीर में भी बारिश के कारण ऐसे ही हालात बने हुए हैं. उत्तराखंड में गुरुवार (29 जून) के लिए विभाग ने कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इन इलाकों में बारिश की संभावना है.

राजस्थान, गुजरात, कोंकण, गोवा, केरल और माहे में भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका है। मध्य प्रदेश और विदर्भ में अलग-अलग स्थानों पर अत्यधिक भारी बारिश हो सकती है। अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, झारखंड में बारिश की संभावना है.

LIC Pension Plan: अच्छी खबर! 40 की उम्र के बाद पाएं 50,000 से ज्यादा पेंशन, LIC ने लॉन्च किया शानदार प्लान, यहां जानें स्कीम की डिटेल

Pravesh Maurya
Pravesh Maurya
Pravesh Maurya, has 6 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments