Home Finance PNB के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! ATM से निकाल पाएंगे...

PNB के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! ATM से निकाल पाएंगे इतने रुपये…यहाँ जाने पूरा मामला

0
PNB के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर! ATM से निकाल पाएंगे इतने रुपये...यहाँ जाने पूरा मामला

सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के ग्राहकों के लिए बड़ी खबर है. बैंक अपने ग्राहकों के लिए एटीएम से पैसे निकालने की सीमा दोगुना कर दी है. अब पीएनबी के ग्राहक अपने डेबिट कार्ड के जरिये 1 दोगुना पैसा निकाल सकते हैं. पहले इसकी सीमा सिर्फ 50 हजार रुपये थी. आइए जानते है इसके बारे में पूरी जानकारी।

पीएनबी ने बताया है कि वीजा गोल्‍ड डेबिट कार्ड, प्‍लेटिनम मास्‍टरकार्ड Visa Gold Debit Card, Platinum MasterCard) और रूपे कार्ड पर एटीएम से निकासी की सीमा बढ़ाकर 1 लाख रुपये की जा रही है. पहले ये कार्डधारक एटीएम से सिर्फ 50 हजार की राशि निकाल पाते थे. बैंक ने कहा है कि ग्राहकों की सुविधा के लिए जल्‍द ही डेबिट कार्ड ट्रांजेक्‍शन लिमिट और बढ़ाई जाएगी.

बैंक ने प्‍वाइंट ऑफ सेल यानी पीओएस की लिमिट भी बढ़ा दी है. अब ऐसे कार्ड धारकों की डेली पीओएस लिमिट 1.25 लाख रुपये से बढ़ाकर 3 लाख रुपये कर दी गई है. इसके जरिये कार्ड अब किसी भी दुकान पर पीओएस (POS) के जरिये 3 लाख रुपये तक का भुगतान डेबिट कार्ड से कर सकेंगे.

बैंक ने रूपे सेलेक्‍ट और वीजा सिग्‍नेचर जैसे कार्ड धारकों को एटीएम कैश की डेली निकासी सुविधा 50 हजार रुपये से बढ़ाकर 1.5 लाख रुपये कर दी है. इतना ही नहीं ऐसे ग्राहकी पीओएस लिमिट अब 5 लाख रुपये होगी, जो पहले सिर्फ 1 लाख 25 हजार रुपये होती थी.

बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वे अपने कार्ड की लिमिट को खुद कस्‍टमाइज कर सकते हैं. यह काम इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग, पीएनबी एटीएम, आईवीआर (PNB ATM, IVR) और बैंक की शाखा में जाकर पूरा किया जा सकता है.

पीएनबी ग्राहकों की अभी एटीएम से रोजाना कैश निकासी सीमा 25 हजार रुपये है, जबकि एक बार में 20 हजार रुपये ही निकाले जा सकते हैं. ग्राहकों को पीओएस के जरिये अभी 60 हजार रुपये निकालने का मौका दिया जा रहा है. कार्ड विशेष पर यह सीमा बढ़ाई जा रही है.

इसके अलावा ग्राहकों पर कैश में पैसे निकालने की अधिकतम सीमा भी 50 हजार रुपये तय कर दी गई थी. वीजा गोल्‍ड डेबिट कार्ड धारक ग्राहकों की अभी तक रोजाना कैश निकालने की लिमिट 1.25 लाख रुपये रही है, जबकि एक बार में एटीएएम (ATM) से 20 हजार रुपये ही निकलेंगे.

इसे भी पढे : Post Office की इस स्कीम में बंपर रिटर्न! सिर्फ 5 लाख जमा करने पर केवल ब्याज से मिलेंगे 2.25 लाख रुपए…यहाँ जाने पूरी स्कीम डिटेल्स

Exit mobile version