Home JOB India Post Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! GDS के...

India Post Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! GDS के 12828 पद पर निकाली बंपर भर्ती , आवेदन के लिए सिर्फ दो दिन…

0
India Post Recruitment 2023 : नौकरी पाने का सुनहरा मौका! GDS के 12828 पद पर निकाली बंपर भर्ती , आवेदन के लिए सिर्फ दो दिन...

India Post Bharti 2023: इंडिया पोस्ट में दसवीं पास कैंडिडेट्स के लिए निकले जीडीएस पद पर आवेदन करने की लास्ट डेट पास आ गई है. अब तक न किया हो तो अब कर दें अप्लाई. जानें जरूरी डिटेल.

India Post GDS Recruitment 2023 Last Date: इंडिया पोस्ट ने कुछ समय पहले ग्रामीण डाक सेवक के पद पर बंपर भर्ती निकाली थी. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया पिछले कुछ समय से चल रही है और अब अप्लाई करने की लास्ट डेट भी आ गई है. इसलिए वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करना चाहते हों लेकिन किसी वजह से अब तक ऐसा न कर पाए हों, वे फटाफट फॉर्म भर दें. अंतिम तारीख आने में केवल दो दिन का समय बाकी है. इन पद पर अप्लाई करने की आखिरी तारीख 11 जून 2023 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के तहत कुल 12828 पद भरे जाएंगे. इनमें ब्रांच पोस्टमास्टर और असिस्टेंट ब्रांच पोस्ट मास्टर के पद शामिल हैं.

ऑनलाइन करें अप्लाई-(apply online)

इंडिया पोस्ट की इन वैकेंसी की खासियत ये है कि इनके लिए दसवीं पास कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं. इन 12828 वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा – indiapostgdsonline.gov.in.

नोट करें अन्य जरूरी तारीखें-(Note other important dates)

इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2023 के तहत निकले इन पद पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 11 जून 2023 है लेकिन इन आवेदनों में सुधार 12 से 14 जून 2023 तक किया जा सकता है. डेट्स का खास ख्याल रखें क्योंकि इसके बाद आपको फिर सुधार का मौका नहीं मिलेगा.

कौन कर सकता है अप्लाई-(Who can apply)

आवेदन करने के लिए कैंडिडेट का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है. दसवीं में मैथ्स और इंग्लिश कंपलसरी विषय के तौर पर होने चाहिए. इसके साथ ही कैंडिडेट ने वहीं की लोकल लैंग्वेज सेकेंडरी क्लास तक पढ़ी हो ये भी जरूरी है. उम्मीदवार को कंप्यूटर की नॉलेज होनी चाहिए और साइकिल चलाना भी आना चाहिए.

एज लिमिट क्या है-(what is age limit)

जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए आयु सीमा 18 से 40 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट मिलेगी.

कैसे होगा सेलेक्शन-(How will the selection be done)

कैंडिडेट्स का सेलेक्शन मेरिट के माध्यम से होगा. क्लास दसवीं में मिले अंकों के आधार पर उम्मीदवारों की मेरिट तैयार की जाएगी और फिर सेलेक्शन किया जाएगा. इन पद पर आवेदन करने के लिए शुल्क 100 रुपये तय किया गया है. आरक्षित श्रेणी को शुल्क नहीं देना है.

PPF धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी! जून में पीपीएफ पर ब्याज बढ़ा सकती है केंद्र सरकार, जानें अपडेट

Exit mobile version