Home JOB India Post Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट GDS में नौकरी पाने का सुनहरा...

India Post Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट GDS में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, आवेदन करने की प्रक्रिया

0
India Post Recruitment 2023: इंडिया पोस्ट GDS में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! 12 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, आवेदन करने की प्रक्रिया

India Post GDS Bharti 2023: इंडिया पोस्ट ने जीडीएस पद पर बंपर भर्ती निकाली हैं. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक हों तो बिना देरी करें फटाफट अप्लाई कर दें.

India Post GDS Recruitment 2023 Registration: भारतीय डाक में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार पाने का बढ़िया मौका सामने आया है. इंडिया पोस्ट ने ग्रामीण डाक सेवक के पद पर 12 हजार से ज्यादा वैकेंसी निकाली हैं. इनके लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है. अगर आप भी योग्य और इच्छुक हों तो फटाफट फॉर्म भर दें. ये भी जान लें कि इन वैकेंसी के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. इसके लिए कैंडिडटे्स को इंडिया पोस्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – indiapostgdsonline.gov.in. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 12828 पद भरे जाएंगे.

यहां देखें जरूरी तारीखें-(See important dates here)

इंडिया पोस्ट के इन पद पर आवेदन की प्रक्रिया 22 मई से शुरू हुई है और इन पर अप्लाई करने की लास्ट डेट 11 जून 2023 है. इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें, लास्ट डेट निकलने के बाद आवेदन स्वीकार नहीं होंगे. इसके लिए करेक्शन विंडो 12 जून के दिन खुलेगी और 14 जून 2023 तक खुली रहेगी. अगर आपको अपने फॉर्म में कोई करेक्शन करना है तो इस समय के पहले कर सकते हैं.

कौन कर सकता है अप्लाई-(Who can apply)

इन पद पर आदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने दसवीं पास की हो. साथ ही उसने मैथ्स और इंग्लिश कंपलसरी या इलेक्टिव सब्जेक्ट के रूप में जरूर पढ़ा हो, ये जरूरी है. ये कक्षा किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से पास होना भी अनिवार्य है. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पद के लिए 18 से 40 साल तक के कैंडिडेट्स अप्लाई कर सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन-(How will the selection be done)

इन पद पर कैंडिडेट्स का सेलेक्शन उनके अंकों के आधार पर होगा. सेकेंडरी स्कूल यानी दसवीं मं कैसे ग्रेड रहे, इन सभी के बेसिस पर कैंडिडेट्स का चुनाव किया जाएगा.

शुल्क कितना देना होगा-(how much will be the fee)

इन पद पर आवेदन करने के लिए कैंडिडटे्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. अपनी च्वॉइस कि डिवीजन में अप्लाई करें और शुल्क जरूर भरें. हालांकि महिला कैंडिडेट्स, एससी, एसटी कैंडिडेट्स, पीडब्ल्यूडी एप्लीकेंट्स को कोई शुल्क नहीं देना है.

इसे भी पढे : NPS Calculator| कर रहे है 1 लाख मंथली पेंशन पाने की प्‍लानिंग, तो मंथली कितना करना होगा निवेश, यहाँ जाने पूरा कैलकुलेशन

Exit mobile version