Home JOB Indian Railway Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका!...

Indian Railway Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! निकाली 700 से ज्यादा पद पर भर्ती….चेक करे पूरी डिटेल्स

0
Indian Railway Recruitment 2023 : रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा मौका! निकाली 700 से ज्यादा पद पर भर्ती....चेक करे पूरी डिटेल्स

ICF Chennai Bharti 2023: रेलवे इंटीग्रल कोच फैक्ट्री ने अपरेंटिस के पद पर भर्ती निकाली है. इस वेबसाइट से करना है अप्लाई, ये है लास्ट डेट. योग्यता संबंधित डिटेल जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

ICF Chennai Apprentice Recruitment 2023: रेलवे में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए रोजगार पाने का बढ़िया मौका है. रेलवे इंटीग्रल कोच फैक्ट्री, चेन्नई ने अलग-अलग ट्रेड्स के लिए अपरेंटिस के पद पर भर्ती निकाली है.

वे कैंडिडेट्स जो इन पद पर आवेदन करने की योग्यता और इच्छा रखते हों, वे बताए गए प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले अप्लाई कर दें. इस भर्ती के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. ऐसा करने के लिए आपको आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – pb.icf.gov.in.

वैकेंसी डिटेल-(Vacancy Detail)

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 782 अपरेंटिस के पद भरे जाएंगे. इनमें से 252 पद फ्रेशर के हैं और 530 पद एक्स- आईटीआई के हैं. इसके अंतर्गत जिन पद पर भर्ती होगी वे इस प्रकार हैं – वेल्डर, फिटर, कारपेंटर, मैकेनिस्ट, पेंटर, इलेक्ट्रीशियन. इनके लिए आवेदन 31 मई से हो रहे हैं और आवेदन करने की लास्ट डेट 30 जून 2023 है.

कौन कर सकता है अप्लाई-(Who can apply)

इन पद पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की हो. दसवीं में कम से कम 50 प्रतिशत अंक भी होने चाहिए. इसके साथ ही एनसीवीटी/एससीवीटी द्वारा जारी नेशनल ट्रेड सर्टिफिकेट भी कैंडिडेट के पास होना चाहिए.

अगर एज लिमिट की बात करें तो इनके लिए आयु सीमा 15 से 24 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को आयु सीमा में नियमों के अनुसार छूट मिलेगी. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 782 पद पर भर्ती होगी.

शुल्क और सैलरी-(fee and salary)

आवेदन करने के लिए कैंडिडटे्स को 100 रुपये शुल्क देना होगा. ये फीस नॉन-रिफंडेबल है जिसे ऑनलाइन जमा करना है. हालांकि महिला उम्मीदवार, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी कैटेगरी को शुल्क नहीं देना है. कैंडिडेट्स का सेलेक्शन दसवीं की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा.

जहां तक सैलरी की बात है तो दसवीं पास फ्रेशर को महीने के 6000 रुपये, बारहवीं पास को 7,000 रुपये और नेशनल या स्टेट सर्टिफिकेट होल्डर को भी 7000 रुपये दिए जाएंगे.

NEET UG 2023 : नीट यूजी रिजल्ट का इन्तजार ख़त्म होने वाला है…ऐसे यहाँ अपना स्कोर चेक करे फटाफट

Exit mobile version