Sunday, July 7, 2024
HomeTechnologyiPhone 14 Pro Max Big offer : iPhone वालों की हो गई...

iPhone 14 Pro Max Big offer : iPhone वालों की हो गई मौज! मात्र 5000 रुपये में iPhone 14 Pro Max..जाने कैसे

Fake Smartphone Deal: केवल 5000 रुपये में iPhone 14 Pro Max की डील लेने से पहले ये जान लें कि भारी नुकसान हो सकता है.

अगर आप भी कम कीमत पर iPhone खरीदने के तरीके Instagram पर ढूंढ रहे हैं तो सावधान गो जाएं. आजकल लोग स्मार्ट बनने के चक्कर में किसी भी ऑनलाइन सर्विस पर भरोसा करने लग जाते हैं. इससे कई बार उन्हें नुकसान का सामना भी करना पड़ जाता है. फोटो और वीडियो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम यूजर्स के बीच काफी ट्रेंड में है. इन दिनों इस पर लोग कई सारे बिजनेस अकाउंट से मोटी कमाई कर रहे हैं.

लेकिन इसी में कुछ ऐसे अकाउंट भी शामिल हैं जो यूजर के साथ धोखा कर रहे हैं जिसमें वो ऑर्डर किए गए प्रोडक्ट की जगह कोई और ही सामान डीलिवर कर रहे हैं. दिल्ली पुलिस ने हाल में महंगे इलेक्ट्रॉनिक आइटम पर फेक डील कर लोगों से ठगी करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया है.

कम कीमतों पर महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स

आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने दो साइबर क्रिमिनल्स को गिरफ्तार किया है, जिसमें बीबीए का एक स्टूडेंट भी शामिल है. इन लोगों ने इंस्टाग्राम पर एक फेक एड बनाकर पोस्ट की जिसमें कम कीमतों पर महंगे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बेच रहे थें.

उन क्रीमिनल्स में से एक राघव ने गैजेट्स.वर्ल्ड आईडी के नाम से एक इंस्टाग्राम पेज बनाया, जहां उन्होंने पॉजिटिव रिव्यू और अनबॉक्सिंग प्रोडक्ट प्रोवाइड करने वाले कस्टमर्स के वीडियो पोस्ट किए. इसे देख कर यूजर्स को लगा कि ये लोग सच में प्रोडक्ट डिलीवर करते हैं. राघव ने indiansmartpanel.com के जरिए पेज के लिए फर्जी फॉलोअर्स भी हासिल किए.

फेक डील: आईफोन मात्र 5 हजार में आखिर कैसे?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गैजेट्सवर्ल्ड इंस्टाग्राम पेज अभी भी मौजूद है और अकाउंट में ऐसे पोस्ट काफी सारे हैं. इसमें एक इंसान आईफोन और अन्य हाई-एंड फोन को 5000 रुपये से भी कम में बेच रहा है. ये लोग कस्टमर से केवल आइटम की डिलीवरी के लिए एडवांस पेमेंट करने के लिए कहते हैं.

ऐसे फ्रॉड से कैसे बचें

सबसे पहले एक बात का ध्यान रखें कि ऐसे किसी भी एड के झांसे में न फंसे क्योंकि आप खुद ही सोचिए कि आखिर कैसे कोई लाखों के फोन को 5 हजार रुपये में कैसे दे सकता है. इसके बाद जब भी ऑनलाइन शॉपिंग करें तो किसी वेरिफायड प्लेटफॉर्म से ही खरीदें. किसी भी इंस्ट्राग्राम आईडी से शॉपिंग करने से पहले उसकी ऑथेंटिकेशन की जांच जरूर करें.

Old Pension scheme : राज्य के कर्मचारियों-पेंशनर्स के लिए खुशखबरी! लागू होगी ‘पुरानी पेंशन योजना….यहाँ जाने कब से लागू होगी

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments