Home JOB ITBP Recruitment 2023: ITBP में महिलाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा...

ITBP Recruitment 2023: ITBP में महिलाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 81100 रुपये तक सैलरी…यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

0
ITBP Recruitment 2023: ITBP में महिलाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 81100 रुपये तक सैलरी...यहाँ जाने पूरी डिटेल्स

ITBP Recruitment 2023: ITBP की इस भर्ती का उद्देश्य 81 रिक्त पदों पर महिला हेड कांस्टेबल की नियुक्ति करना है। आवेदन करने के लिए महिला उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार 25500 से 81100 रुपये (लेवल-6) मासिक वेतन दिया जाएगा।

ITBP Recruitment 2023: सरकारी नौकरी की तैयारी में लगे युवा उम्मीदवारों के लिए भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। ये भर्तियां गृह मंत्रालय के अधीन आईटीबीपी (ITBP ) द्वारा अस्थायी नियुक्ति के आधार पर ग्रुप ‘सी’ में हेड कांस्टेबल (मिडवाइफ) के लिए निकाली गई हैं। इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए भारतीय महिला उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया 9 जून से चल रही है. योग्य उम्मीदवार 8 जुलाई 2023 तक ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं. आईटीबीपी (ITBP ) की इस भर्ती का उद्देश्य 81 रिक्त पदों पर महिला हेड कांस्टेबल की नियुक्ति करना है. आवेदन करने के लिए महिला उम्मीदवारों की आयु 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। चयनित उम्मीदवारों को 7वें सीपीसी के अनुसार 25500 से 81100 रुपये (लेवल-6) मासिक वेतन दिया जाएगा।

ITBP भर्ती 2023: कौन कर सकता है आवेदन

आईटीबीपी (ITBP ) भर्ती 2023 के लिए 18 से 25 वर्ष की आयु वर्ग की महिला उम्मीदवार आवेदन कर सकती हैं। इसके साथ ही महिला उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा की परीक्षा उत्तीर्ण होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सहायक नर्सिंग मिडवाइफरी कोर्स पूरा करना होगा।

ITBP  भर्ती 2023: चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) और शारीरिक मानक परीक्षण (PST) के आधार पर किया जाएगा। इसमें सफल होने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। इसके बाद लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन के लिए उपस्थित होना होगा।

ITBP भर्ती 2023: ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in पर जाएं।
  • ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने के लिए यहां होम पेज पर क्लिक करें।
  • – मांगी गई जानकारी दर्ज करें और सबमिट करें।
  • आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें और शुल्क का भुगतान करें।
  • भविष्य में उपयोग के लिए प्रिंट आउट ले लें।

Jharkhand Breaking News! राजधानी रांची पुलिस ने रामगढ़ जिले के रहने वाले पांच अपराधियों को गिरफ्तार, भारी मात्रा में सोना चांदी के जेवरात बरामद

Exit mobile version