Home Education JAC Board 11th Result 2023 : झारखंड बोर्ड 11वीं का रिजल्ट इस...

JAC Board 11th Result 2023 : झारखंड बोर्ड 11वीं का रिजल्ट इस दिन आएगा….यहाँ Direct Link से देख सकते है

0
JAC Board 11th Result 2023 : झारखंड बोर्ड 11वीं का रिजल्ट इस दिन आएगा....यहाँ Direct Link से देख सकते है

झारखंड एकेडमिक काउंसिल (JAC) जल्द ही झारखंड कक्षा 11 के परिणाम 2023 की घोषणा अपनी आधिकारिक वेबसाइट – jac.nic.in, jharresults.nic.in, or jac.jharkhand.gov.in पर करेगा. हालांकि, रिजल्ट 8 जून को ही जारी किया जाना था लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ है.

Jharkhand Board JAC 11th Result 2023: झारखंड एकेडमिक काउंसिल (जैक) की ओर से जब से मैट्रिक और इंटर के रिजल्ट जारी किये गए है, बच्चों में 11 वीं के रिजल्ट के लिए उत्सुकता और बढ़ गयी है. अब बच्चों का इंतजार खत्म होने वाला है और बहुत ही जल्द जैक बोर्ड के द्वारा 11वीं का रिजल्ट कर दिया जाएगा. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र जैक के इस आधिकारिक वेबसाइट www.jacresults.com पर रिजल्ट देख सकेंगे.

कब आएगा 11वीं का रिजल्ट-(When will the 11th result come)

ऐसे में अगर आप भी झराखंड बोर्ड के 11वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे है तो आपको जैक के आधिकारी वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की जरूरत है. बताया जा रहा है कि रिजल्ट जारी करने की सभी तैयारी अब पूरी हो चुकी है और जल्द ही आपको आधिकारिक पोर्टल पर परिणाम का सीधा डाउनलोड लिंक मिल जाएगा. बता दें कि इस बार की परीक्षा में बड़ी संख्या में आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के छात्र शामिल हुए थे और यह परीक्षा 17 अप्रैल 2023 से 19 अप्रैल 2023 के बीच संचालित हुई थी.

ऐसे चेक करें अपना रिजल्ट-(Check your results like this)

  • सबसे पहले विधार्थियों को रिजल्ट देखने के लिए ऑफिसियल वेबसाइट www.jacresults.com को ओपन करना होगा.
  • जिसके बाद आपके स्क्रीन के सामने होम पेज खुलेगा.
  • इसमें विधार्थी को रिसेंट अनाउंमेंट के सेक्शन को ओपन कर लेना होगा
  • JAC 11th क्लास रिजल्ट 2023 लिंक को खोजें और लिंक खोलें.
  • जिसके बाद अपना रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करें.
  • इसके बाद Submit बटन पर क्लिक करना होगा.
  • जिसके बाद परीक्षा परिणाम का स्कोर कार्ड आप के सामने खुल जायेगा.
  • जेएसी 11वीं का रिजल्ट प्रोविजनल मार्कशीट डाउनलोड करें.
  • भविष्य में उपयोग के लिए रिजल्ट मेमो का एक प्रिंटआउट लें

ऐसे कर सकते है डाउनलोड-(Can Download Like This)

झारखंड बोर्ड जल्द ही अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर JAC 11वीं का रिजल्ट रोल नंबर वाइज उपलब्ध कराएगा और जो छात्र रिजल्ट डाउनलोड करने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, वे इसे वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं. यह वार्षिक परीक्षा थी और इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले छात्र अपनी स्ट्रीम में अगली कक्षा में प्रवेश पाने में सक्षम होंगे. JAC 11वीं कक्षा का परिणाम लिखित परीक्षा के आधार पर तैयार किया जाएगा जिसमें बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित हुए थे.

School Summer Vacation : स्कूली छात्रों के लिए अच्छी खबर! भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग ने बढ़ाई स्कूलों की छुट्टियां, अब इतने दिन फिर बंद रहेंगे स्कूल

Exit mobile version