Home Education JEE Result 2023 : झारखंड टॉपर ने क्रैक किया JEE, कम्प्यूटर साइंस...

JEE Result 2023 : झारखंड टॉपर ने क्रैक किया JEE, कम्प्यूटर साइंस से इंजिनियरिंग करने का सपना पूरा किया

0
JEE Result 2023 : झारखंड टॉपर ने क्रैक किया JEE, कम्प्यूटर साइंस से इंजिनियरिंग करने का सपना पूरा किया

आदर्श ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अपने गुरुजनों और अपने सगे संबंधियों को दिया है. आदर्श के पिता ओमप्रकाश सिंह बीसीसीएल (BCCL) की बस्ताकोला कोलियरी में डिप्टी मैनेजर(माइनिंग) के पद पर हैं. वहीं, माता गृहणी हैं. आदर्श का कहना है कि कभी भी हार नही मानना चाहिए.

दिल्ली पब्लिक स्कूल धनबाद के छात्र आदर्श कुमार सिंह ने जेईई एडवांस 2023 में 1853 रैंक हासिल कर धनबाद में दूसरा स्थान प्राप्त किया है. जेईई मेंस में आदर्श ने ऑल इंडिया रैंक 1477 हासिल किया था. सीबीएसई 12वीं में आदर्श 98.4 परसेंट्स मार्क्स लाकर झारखण्ड स्टेट टॉपर भी रहा. वहीं सीबीएसई दसवीं में आदर्श का 98.8 प्रतिशत अंक मिले थे.

आदर्श ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपने माता-पिता, अपने गुरुजनों और अपने सगे संबंधियों को दिया है. आदर्श के पिता ओमप्रकाश सिंह बीसीसीएल की बस्ताकोला कोलियरी में डिप्टी मैनेजर(माइनिंग) के पद पर हैं. वहीं, माता गृहणी हैं. आदर्श का कहना है कि कभी भी हार नही मानना चाहिए. उम्मीद कभी न छोड़ें. लगातार प्रयार करते रहे. सफलता निश्चित ही मिलेगी.कम्प्यूटर साइंस से इंजिनियरिंग करने का सपना

उसने कहा 10वीं व 12वीं क्लास जीवन का वह पड़ाव है, जहां कड़ी मेहनत की जरूरत होती है. यही आपके कॅरियर को तय करता है. आदर्श अब आगे आईआईटी में कम्प्यूटर साइंस से इंजिनियरिंग करना चाहते हैं.आदर्श के पिता ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि आदर्श की कड़ी मेहनत का ही परिणाम है कि उसने आज जेईई एडवांस में भी सफलता अर्जित की है. कठिन परिश्रम कभी भी बेकार नहीं जाता है. घर में शुरू से पढ़ाई का माहौल है. आदर्श के साथ मेरी शुभकामनाएं हैं. वह अपने सपने को साकार करे, पिरवार पूरी तरह उसके साथ खड़ा है.

Jharkhand Latest News : चपरासी का बेटा पंचायत सचिव की परीक्षा में बना 2nd टॉपर, झारखंड के 2,550 युवाओं को मिला नियुक्ति पत्र

Exit mobile version