Home Ranchi Jharkhand Big Update : झारखंड की राजधानी रांची के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल...

Jharkhand Big Update : झारखंड की राजधानी रांची के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पर 5 बसों में भीषण आग लग गई….!

0
Jharkhand Big Update : झारखंड की राजधानी रांची के अंतरराज्यीय बस टर्मिनल पर 5 बसों में भीषण आग लग गई....!

झारखंड की राजधानी रांची के कांटाटोली स्थित सबसे व्यस्त बस स्टैंड में खड़ी 5 बसों में आग लग गई। बता दें कि कांटाटोली के खादगढ़ा बस स्टैंड में खड़ी बसों में आग लग गई। घटना की भयावह तस्वीरें भी सामने आई है। तस्वीरों में बसें धू-धूकर जलती नजर आ रही है। बसों में आग लगने से वहां काम कर रहे कर्मचारियों और सैकड़ों की संख्या में मौजूद यात्रियों में भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई।

गौरतलब है कि ऐसा ही हादसा पिछले साल दीवाली के मौके पर हुआ था जब बस में आग लगने से उसमें सो रहे चालक और सह चालक की मौत हो गई थी। हालांकि, ताजा घटना में फिलहाल स्पष्ट नहीं है कि बसों में कोई मौजूद था या नहीं। आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। इसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।

तेज लपटों के साथ धू-धूकर जली बसें

घटना के संबंध में बताया जाता है कि गुरुवार की दोपहर को अचानक बस स्टैंड के एक हिस्से से धुआं उठता दिखा। थोड़े ही देर में 2 बसें धू-धूकर जलने लगी। इन जल रही बसों ने कुछ ही मिनटों में पास खड़ी 3 अन्य बसों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग की लपटें इतनी तेज थी कि मिनटों में बसें जलकर खाक हो गई।

इन खड़ी बसों में आग कैसे लगी, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि संभवत शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी हो। आग लगने की सूचना दमकल विभाग को दी गई थी लेकिन स्थानीय लोगों का कहना है कि उन्होंने आने में विलंब किया।

कर्मचारियों और यात्रियों में आग से दहशत

लोअर बाजार थाना क्षेत्र के कांटा टोली स्थित अंतरराज्यीय बस अड्डा में गुरुवार को दिन के 1 बजे 5 बसों में आग लग गई। दो अलग-अलग स्थान पर खड़ी बस आग लगने की घटना में जलकर नष्ट हो गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद लोअर बाजार थाना पुलिस, अग्निशमन दस्ता और बड़ी संख्या में स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे। सभी ने अपने स्तर से बसों में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया।

बसों में आग लगने के बाद बस स्टैंड में मौजूद एजेंट, हॉकर बुकर, चालक, खलासी और यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई। किसी अनहोनी की आशंका से सहमे लोग इधर-उधर भागने लगे। जिन बसों में आग लगी थी, उसके आसपास खड़ी अन्य बसों को उनके चालक लेकर तुरंत आगे की ओर निकल गए। जिससे बड़ा हादसा टल गया।

आग बुझाने के लिए मशक्कत कर रहे दमकलकर्मी

काफी मशक्कत के बाद भी बस में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक अंतर्राज्यीय बस टर्मिनल के बाहर एक छोर पर खड़ी रांची जमशेदपुर लाइन की 3 बस में और एक अन्य स्थान पर खड़ी धनबाद लाइन की दो बसों में आग लगी।

पुलिस के मुताबिक 5 बसों में आग लगने की घटना के संबंध में तत्काल जानकारी नहीं मिल सकी है, लेकिन इस मसले को लेकर आगे गहराई से छानबीन की जाएगी। इधर घटना को लेकर बस स्टैंड परिसर में दबी जुबान से लोगों के बीच तरह-तरह की चर्चा चल रही थी।

Pension News Update: 50 लाख पेंशनभोगियों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार इस तारीख को ट्रांसफर करेगी पेंशन का पैसा, तुरंत करें चेक

Exit mobile version