Home Education Jharkhand Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट के बाद रांची के...

Jharkhand Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट के बाद रांची के इन टॉप 5 कॉलेज में एडमिशन ले …..ये है पूरी लिस्ट

0
Jharkhand Board Result 2023: झारखंड बोर्ड 10वीं-12वीं रिजल्ट के बाद रांची के इन टॉप 5 कॉलेज में एडमिशन ले .....ये है पूरी लिस्ट

JAC 10th-12th Results 2023, Top 5 College Ranchi: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जेएसी 10वीं-12वीं के परिणाम कभी भी जारी हो सकते हैं. करीब 5 लाख से ज्यादा छात्र झारखंड बोर्ड के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रिजल्ट पहले 20 मई को जारी किया जाना था, जिसके बाद किसी कारण इसे टाल दिया गया.

JAC 10th-12th Results 2023, Top 5 College Ranchi: झारखंड एकेडमिक काउंसिल, जेएसी 10वीं-12वीं के परिणाम कभी भी जारी हो सकते हैं. करीब 5 लाख से ज्यादा छात्र झारखंड बोर्ड के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. रिजल्ट पहले 20 मई को जारी किया जाना था, जिसके बाद किसी कारण इसे टाल दिया गया. रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट्स jacresults.com and jac.jharkhand.gov.in पर जाकर अपना स्कोर देख सकते हैं.

वहीं रिजल्ट जारी के होने बाद झारखंड के ज्यादातर छात्रों का सपना होता है कि वो राजधानी रांची के टॉप कॉलेज में जाकर अपनी आगे की पढ़ाई करें. ऐसे में आज हम आपको राजधानी रांची के टॉप 3 कॉलेज के बारे में बताने जहां से आप 10वीं और और 12 वीं के बाद अपनी आगे की पढ़ाई कर सकते हैं.

संत जेवियर्स कॉलेज, रांची

संत जेवियर्स कॉलेज, रांची को झारखंड का बेस्ट कॉलेज माना जा है. यहां 11वीं, 12वीं से लेकर स्नातक और कई रह वोकेशनल कोर्सेस की पढ़ाई होती है. ऐसे में आप यहां 10वीं या 12वीं के बाद यहां नामांकम करा सकते हैं.

BIT Mesra, Ranchi

बीआईटी मेसरा रांची में आप 12 वीं के बाद नामांकन ले सकते हैं. इसे देश के टॉप इंजिनियरिंग कॉलेज में गिना जाता है. इसके अलावा यहां बी.कॉम,बीबीए सहित कई तरह के वोकेशनल कोर्स की पढ़ाई होती है.

रांची विमेंस कॉलेज, रांची

अगर आप अपनी बच्ची को महिला कॉलेज में पढ़ाना चाहते हैं  रांची विमेंस कॉलेज में उसका नामांकन करा सकते है. यहां 11वीं, 12 वीं के अलावा कई तरह के वोकेशनल कोर्सेस की पढ़ाई की जाती है.

मारवाड़ी कॉलेज रांची

मारवाड़ी कॉलेज राजधानी रांची का सबसे पुराना कॉलेज है. यहां नामांकन के लिए एक प्रक्रिया होती है. यहां 11वीं, 12 वीं के अलावा कई तरह के वोकेशनल कोर्सेस की पढ़ाई की जाती है.

योगदा सत्संग महाविद्यालय

यहां कला, वाणिज्य और विज्ञान में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम प्रदान करता है. यह रांची विश्वविद्यालय से संबद्ध है. इसके अलवा यहां 11वीं और 12वीं की पढ़ाई भी होती है.

इसे भी पढे : Driving License New Rules| ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर केंद्र ने जारी किए नए नियम! अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए ड्राइविंग टेस्ट की जरूरत नहीं, यहां जाने कैसे करना है

Exit mobile version