Home Finance Jharkhand Breaking News! झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति...

Jharkhand Breaking News! झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है

0
Jharkhand Breaking News! झारखंड की निलंबित आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है

पूजा की पहली शादी झारखंड कैडर के आईएएस राहुल पुरवार से हुई थी, लेकिन दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद पूजा ने रांची स्थित पल्स हॉस्पिटल के मालिक और फार्मास्यूटिकल कारोबार से जुड़े बिजनेसमैन अभिषेक झा से दूसरी शादी की थी.

झारखंड की निलंबित आईएएस (IAS) अधिकारी पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. सुप्रीम कोर्ट में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा की ओर से दायर अग्रिम जमानत याचिका पर जस्टिस संजय किशन कौल और सुधांशु धुलिया की बेंच ने सुनवाई करते हुए अभिषेक झा को अग्रिम जमानत दे दी है. और उनके खिलाफ किसी भी तरह की कार्रवाई पर रोक लगा दी है.

दरअसल, इससे पहले हाईकोर्ट ने अभिषेक झा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी. जिसके बाद इन्होंने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था.

पूजा ने की थी 2 शादियां

पूजा की पहली शादी झारखंड कैडर के आईएएस (IAS) राहुल पुरवार से हुई थी, लेकिन दोनों का रिश्ता टूट गया. इसके बाद पूजा ने रांची स्थित पल्स हॉस्पिटल के मालिक और फार्मास्यूटिकल कारोबार से जुड़े बिजनेसमैन अभिषेक झा से दूसरी शादी की थी. 21 साल की उम्र में पूजा सिंघल IAS बन गई थीं. पूजा 2000 बैच की IAS अधिकारी हैं. वह झारखंड में उद्योग और खनन सचिव थीं. पूर्व में झारखंड की बीजेपी सरकार में कृषि सचिव थीं.

2009-10 में हुआ था मनरेगा घोटाला 

झारखंड में 2009-10 में मनरेगा घोटाला हुआ था. उसी मामले में ED ने एक साथ झारखंड, पश्चिम बंगाल, हरियाणा और राजस्थान में रेड डाली थी. तब रेड के दौरान ये 19 करोड़ 31 लाख रुपये बरामद किए गए थे. 19 करोड़ 31 लाख रुपये में से 17 करोड़ चार्टर्ड अकाउंटेंट के आवास से बरामद किए गए और बाकी की रकम एक कंपनी से मिली थी.

वर्ष 2022 के मई महीने में पूजा सिंघल के घर छापेमारी के दौरान ईडी को 19 करोड़ से अधिक कैश और कई अहम दस्तावेज मिले थे. पूजा सिंघल के खिलाफ रेड की ये कार्रवाई पुराने मामले में की गई थी.

हर सरकार में अपनी पकड़ रखती थीं पूजा सिंघल

सभी सरकारों के साथ IAS पूजा सिंघल के अच्छे संबंध रहे और वह अपने लिए मनचाहा पद हासिल करने में सक्षम थीं. बीजेपी की रघुबर दास सरकार में वह कृषि विभाग की सचिव थीं, लेकिन राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद भी वह लंबे समय तक मुख्यधारा से बाहर नहीं रहीं. हेमंत सरकार ने भी उन्हें खदान, उद्योग और जेएसएमडीसी के अध्यक्ष जैसे अहम विभागों की जिम्मेदारी सौंपी.

Jharkhand Breaking News! झारखंड के धनबाद में कोयले को लेकर खूनी झड़प सामने आई, चलीं ताबड़तोड़ गोलियां, कई घायल

Exit mobile version