Home Gumla Jharkhand Breaking News : जारी प्रखंड की सीसीकरमटोली पंचायत स्थित बुमतेल गांव...

Jharkhand Breaking News : जारी प्रखंड की सीसीकरमटोली पंचायत स्थित बुमतेल गांव में वज्रपात से 10 मवेशियों की मौत हो गयी…!

0
Jharkhand Breaking News : जारी प्रखंड की सीसीकरमटोली पंचायत स्थित बुमतेल गांव में वज्रपात से 10 मवेशियों की मौत हो गयी...!

Gumla news :  जारी प्रखंड की सीसीकरमटोली पंचायत स्थित बुमतेल गांव में वज्रपात से 10 मवेशियों की मौत हो गयी. इसमें बुमतेल गांव की सुगंती देवी के एक बैल, एक गाय और जरडा पंचायत के हुटार गांव निवासी हीरानंद रौतिया के आठ बकरी की मौत रविवार को हो गयी. सुगंती देवी ने कहा कि दिन के लगभग 12 बजे तेज बारिश के साथ वज्रपात हुआ. मवेशी आम पेड़ के नीचे बारिश से बच रहा था.

अचानक वज्रपात होने से गाय एवं बैल की मौत हो गयी. उन्होंने कहा कि मैं घर में अकेली हूं. मेरा पति काम करने के लिए बाहर गये हुए हैं. मेरा छोटा बेटा किसी तरह हल चलाकर खेती-बारी करता है. जिससे हमारा परिवार चलता है. खेती-बारी के मौसम में बैल की मौत होने से हमारे परिवार में विकट समस्या हो गया है. घटना की जानकारी मिलते ही जिला परिषद सदस्य दिलीप बड़ाइक घटनास्थल पर पहुंच कर पीड़ित परिवार को आश्वासन देते हुए मुआवजा दिलाने की बात कही.

दूसरी घटना जरडा पंचायत निवासी गरीब किसान हीरानंद रौतिया के आठ बकरी की भी वज्रपात से मौत हो गयी. पीड़ित ने बताया कि तेज बारिश हो रही थी, तो सभी बकरी पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए गये थे. उसी वक्त वज्रपात हुआ. जिससे मेरे आठ बकरी की मौत हो गयी. उन्होंने मुआवजे की मांग की है.

Pension पाने वालों के लिए खुशखबरी, इन लोगों को कल से मिलेगी ज्यादा पेंशन, जारी हुआ सर्कुलर!

Exit mobile version