Home Bokaro Jharkhand Breaking News! ईलैंड में बोकारो के खिलाडिय़ों ने स्किपिंग चैंपियनशिप...

Jharkhand Breaking News! ईलैंड में बोकारो के खिलाडिय़ों ने स्किपिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास, रोप स्किपिंग में जीता गोल्ड मेडल

0
Jharkhand Breaking News! ईलैंड में बोकारो के खिलाडिय़ों ने स्किपिंग चैंपियनशिप में रचा इतिहास, रोप स्किपिंग में जीता गोल्ड मेडल

थाईलैंड के पटाया में आयोजित रोप स्किपिंग चैंपियनशिप 2023 के मुकाबले में बोकारो के लाल अमन फैजल और कुंदन माहथा ने गोल्ड मेडल हासिल कर बोकारो समेत पूरे झारखंड को गौरवान्वित किया है. इस मुकाबले में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत के तरफ से 4 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था.

जिनमें बोकारो पब्लिक स्कूल के कक्षा 9वीं के छात्र अमन और कुंदन शामिल थे. अमन और कुंदन के थाईलैंड पर जीत को लेकर उनके परिवार में खुशी का माहौल है.

थाईलैंड के पटाया में आयोजित रोप स्किपिंग चैंपियनशिप 2023 के मुकाबले में बोकारो के लाल अमन फैजल और कुंदन माहथा ने गोल्ड मेडल हासिल कर बोकारो समेत पूरे झारखंड को गौरवान्वित किया है. 9 से 11 जुलाई तक आयोजित रोप स्किपिंग मुकाबले में अमन फैजल ने अंडर-19 कैटेगरी में थाईलैंड के एलेक्स और श्रीलंका के डीवी कुमार को हराकर पहला स्थान हासिल किया है.

वहीं कुंदन माहथा ने अंडर-17 कैटेगरी में ईरान के जॉर्ज और श्रीलंका के जय माती को हराकर गोल्ड मेडल अपने नाम किया है.

इस मुकाबले में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत के तरफ से 4 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था. जिनमें बोकारो पब्लिक स्कूल के कक्षा 9वीं के छात्र अमन और कुंदन शामिल थे. अमन और कुंदन के थाईलैंड पर जीत को लेकर उनके परिवार में खुशी का माहौल है. लोकल 18 झारखंड से अमन फैजल के पिता नईम अख्तर ने खास बातचीत में बताया कि अमन के प्रदर्शन से वह खुश हैं कि अमन ने विदेश में जाकर अपने देश का नाम को रोशन किया है. यह उनके लिए गर्व की बात है.

भारत के तरफ से 4 खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया था

बोकारो पब्लिक स्कूल सेक्टर 3 के निर्देशक आरसी यादव ने बताया कि अमन और कुंदन को रोप स्किपिंग चैंपियनशिप की विजेता बनने पर उन्हें बहुत सारी बधाई. इसी तरह आगे खेल जगत में मेहनत करें और अपना और देश का नाम रोशन करें . रोप स्किपिंग चैंपियनशिप में अमन और कुंदन के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए झारखंड राज्य के खेल मंत्री अजीजुल हसन द्वारा दोनों बच्चों को फोन पर बधाई और आशीर्वाद दिया गया.

 Gold Price in Ranchi : यहां जानें रांची के सर्राफा बाजार में सोने-चांदी के ताजा भाव, ये है 10 ग्राम का भाव……!

Exit mobile version