Friday, July 5, 2024
HomeJharkhand NewsJharkhand Breaking News! झारखंड में बारिश बनी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से...

Jharkhand Breaking News! झारखंड में बारिश बनी आफत, आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत, IMD ने जारी किया अलर्ट

Weather News: झारखंड में अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में और 3 से 4 डिग्री की गिरावट होगी. इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग ने आज भी वज्रपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है.

Jharkhand Lightning Strike: झारखंड में तपती गर्मी से लोगों को राहत मिली है. रविवार को प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश के साथ ठंडी हवाएं चलीं. वहीं मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ, टर्फ लाइन और पूर्वी यूपी में बने सर्कुलेशन से रांची सहित पूरे झारखंड के मौसम में बदलाव देखा जा रहा है. यही वजह है कि राज्य के कई हिस्सों में बारिश, गर्जन, वज्रपात के साथ 40 से 50 किमी की स्पीड से हवा चल रही है. अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान में और 3 से 4 डिग्री की गिरावट होगी. इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी. मौसम विभाग ने आज भी वज्रपात और बारिश का अलर्ट जारी किया है.

और पढ़ें: करोड़ों महिलाओं की लगी लॉटरी! अगले महीने से हर महीने खाते में आएंगे 1000 रुपये, जाने डिटेल्स

रांची और आसपास के क्षेत्र में अगले चार दिनों तक आसमान में बादल छाए रहेंगे. बारिश होने की भी संभावना है. राज्य के उत्तरी और मध्य हिस्से में ओलावृष्टि, गर्जन और वज्रपात हो सकती है. इस दौरान 40 से 50 किमी की स्पीड से हवा चलने की संभावना है. रविवार को रांची का अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री, न्यूनतम 22.6 डिग्री, जमशेदपुर का अधिकतम 36.7 डिग्री, न्यूनतम 23.0 डिग्री और डालटनगंज का अधिकतम 30.7 डिग्री और न्यूनतम 25.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगों की मौत

वहीं रविवार को हुई बारिश आफत की तरह आई. बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से राज्य में 5 बच्चों सहित 6 लोगों की मौत हो गई है. जिन बच्चों की वज्रपात से मौत हुई है उनमें हुमायूं शेख की बेटी बच्चे आयशा खातून(14) और नजरुल इस्लाम (7), जाहिद आलम (6) और तौकीर आलम (10) की मौत हो गई. जबकि नास्नारा खातून (6) घायल हैं, जिसका इलाज चल रहा है. वहीं पाकुड़ के हिरणपुर थाना क्षेत्र के वीरग्राम में आकाशीय बिजली गिरने  से राजेश हेम्ब्रन(13) की मौत हो गई. महेशपुर स्थित शिरिश्ताल्ला में 16 वर्षीय युवक की बिजली गिरने से मौत हो गई.

और पढ़ें: Electricity उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर! इस महीने में इतनी बढ़ जाएंगी बिजली की दरें….

आम चुनने बगीचे में गए थे तभी हुआ हादसा

परिजनों के अनुसार, जब तेज हवा चली तो सभी बच्चे आम चुनने के लिए घर के पास ही आम के बगीचे में गए हुए थे. इसी बीच बारिश भी शुरू हो गई. बारिश से बचने के लिए बच्चे आम के पेड़ के पास छिप गए. तभी अचानक आकाशीय बिजली गिरी और यह दुर्घटना हो गई. इसके बाद ग्रामीणों ने बच्चों को आनन-फानन में राजमहल अस्पताल पहुंचाया. जहां अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. उदय टुडू और डॉ. गुफरान अंसारी ने चारों बच्चों को मृत घोषित कर दिया.

और पढ़ें: New Pension Scheme! कर्मचार‍ियों के किए बड़ी खुशखबरी! Old पेंशन लागू, जानिए कितनी मिलेगी पेंशन- Check डिटेल्स

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments