Home Finance Jharkhand Cabinet Meeting : कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन योजना से...

Jharkhand Cabinet Meeting : कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन योजना से लेकर कई बड़े फैसले लिए गए….यहाँ जाने डिटेल्स में

0
Jharkhand Cabinet Meeting : कैबिनेट की बैठक में पुरानी पेंशन योजना से लेकर कई बड़े फैसले लिए गए....यहाँ जाने डिटेल्स में

झारखंड में कैबिनेट मीटिंग में कई प्रमुख फैसले लिए गए हैं। इस दौरान यहां राज्य कर्मियों और पेंशन भोगियों के मेडिकल भत्ते में कटौती की जाएगी साथ ही 1000 की जगह 500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे। इसके अलावा बाकी साल के 6000 बीमा कंपनी को दिया जाएगा। झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा (भर्ती में अनुसूचित साधनों के रोकथाम एवं निवारण के उपाय) अधिनियम 2023 को मंजूरी मिली है।

झारखंड में कैबिनेट मीटिंग में कई प्रमुख फैसले लिए गए हैं। इस दौरान यहां राज्य कर्मियों और पेंशन भोगियों के मेडिकल भत्ते में कटौती की जाएगी, साथ ही 1000 की जगह 500 रुपए प्रतिमाह दिए जाएंगे।

इसके अलावा बाकी साल के 6000 बीमा कंपनी को दिया जाएगा और 5 लाख तक का इलाज भी हो सकेगा। पुरानी पेंशन योजना के लिए दिशा-निर्देश को कैबिनेट की स्वीकृति मिली है।

भर्ती में रोकथाम और निवारण के उपाय

झारखंड प्रतियोगिता परीक्षा (भर्ती में अनुसूचित साधनों के रोकथाम एवं निवारण के उपाय) अधिनियम 2023 को मंजूरी मिली है। प्रश्न पत्र लिखकर आने और धांधली करने वाले को 10 वर्ष तक की सजा और एक करोड़ तक का फाइन देना होगा।

वहीं झारखंड मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी को कैबिनेट की मंजूरी मिली है। राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज इसी के अधीन संचालित होंगे। आतंकवाद विरोधी दस्ता संगठित अपराध के खिलाफ भी कार्रवाई करेगा।

TCS Salary Hike: TCS कर्मचारियों को बड़ी राहत! सैलरी में 15% की बढ़ोतरी……….!

Exit mobile version