Friday, July 5, 2024
HomeCrimeJharkhand Chatra News: प्रेमी जोड़े की खंभे में बांध कर ग्रामीणों ने...

Jharkhand Chatra News: प्रेमी जोड़े की खंभे में बांध कर ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई, प्रेमिका की हो गई मौत…..घटना के बाद हुआ ऐसा की……..!

Mob lynching: चतरा जिले में मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। भीड़ ने एक प्रेमी जोड़े की जमकर पिटाई कर दी। पिटाई से प्रेमिका की जान चली गई। घटना के बाद पंचायत बुलाकर महिला के परिजनों को पुलिस के पास नहीं जाने की धमकी दी और तीन लाख में सौदा हुआ। जिसके बाद शव को भी जला दिया गया।

झारखंड के चतरा जिले जिले में प्रेमी और विवाहिता प्रेमिका की भीड़ ने जमकर पिटाई की। ग्रामीणों ने दोनों को पकड़कर खंभे में बांधकर बेरहमी से पिटाई की। मॉब लिंचिंग कि इस घटना में जहां प्रेमिका की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं प्रेमी को पीटकर भीड़ में अधमरा कर दिया है। इतना ही नहीं प्रेमिका की मौत के बाद गांव में पंचायत बुलाकर महज तीन लाख में ही उसकी जान का सौदा कर दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को मामले की जानकारी मिलने के पहले ही शव तक को जला डाला। घटना विगत 30 जून की रात की बताई जा रही है।

खंभे में बांध कर ग्रामीणों ने की जमकर पिटाई

एसपी राकेश रंजन ने सदर थाना पुलिस को जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का निर्देश दिया है। घटना चतरा जिले के बरैनी पंचायत अंतर्गत घोर नक्सल प्रभावित मसूरियातरी गांव में घटी है। बताया गया हे कि प्रेमी घोपिन गंझू अपनी विवाहित प्रेमिका से मिलने 30 जून की रात उसके घर पहुंचा था। इसी दौरान ग्रामीणों ने उन्हें आपत्तिजनक अवस्था मे रंगे हाथ पकड़ लिया। जिसके बाद दोनों की मौके पर ही खंभे में बांधकर जमकर बेरहमी से पिटाई कर दी। बताया जा रहा है कि ग्रामीणों की गई बेरहमी से पिटाई के दौरान मौके पर ही प्रेमिका ने दम तोड़ दिया वहीं उसका प्रेमी घोपिन गंझू गंभीर रूप से घायल है। मृतका की एक बेटी है और उसका पति बाहर रहकर कमाता है।

मृतका के परिजनों के अनुसार विगत 30 जून की रात उनके मोबाइल पर एक युवक के खंभे में बांधकर पिटाई करने का वीडियो भेज कर उन्हें तुरंत मसूरियातरी गांव आने को बोला गया था। जिसके बाद वे लोग बिना कुछ सोचे समझे अपनी बेटी के ससुराल मसूरियातरी पहुंचे। जहां उन लोगों ने खून से लथपथ अपनी बेटी का शव देखा। उन्हें कुछ समझ आता इससे पहले ही पंचायत में मौजूद ग्रामीणों ने तीन लाख मृतका की बेटी के खाते में डालने और मृतका की अंत्येष्टि का खर्च उठाने की बात कह कर पुलिस को मामले की जानकारी नहीं देने का फतवा तक जारी कर दिया।

इतना ही नहीं पुलिस को जानकारी देने पर गंभीर परिणाम भुगतने तक की धमकी दी गई। लातेहार जिला अंतर्गत बारियातू प्रखंड के रोन्हे गांव निवासी मृतिका के परिजनों के अनुसार करीब 6 वर्ष पूर्व सुगिया की शादी मसूरियातरी गांव निवासी फूलदेव गंझू के साथ रिती रिवाज के साथ हुई थी। शादी के बाद कुलदेव कमाने दूसरा प्रदेश चला गया।

हालांकि इस पूरे मामले में ग्रामीण मारपीट की बात जरूर स्वीकार रहे हैं। लेकिन उनका कहना है कि मारपीट के बाद घर गई सुगिया ने जहर खाकर आत्महत्या की है। ग्रामीणों के अनुसार सुगिया का पति के बाहर जाने के बाद से घोपिन के साथ अफेयर चल रहा था। इसे लेकर कई बार उसे चेतावनी भी दी गई थी। लेकिन वह अपनी आदतों से बाज नहीं आ रही थी।

पुलिस ने जांच के बाद दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का दिलाया भरोसा

बहरहाल इस पूरे मामले में वीडियो वायरल होने के बाद जहां पुलिस मामले की जांच कर दोषियों के विरूद्ध कार्रवाई में जुट गई है। वही मॉब लिंचिंग की घटना में विवाहिता की मौत के बाद पूरा परिवार दहशत में है। पुलिस इस मामले में तत्काल कुछ भी कहने से कतरा रही है। पुलिस के अधिकारी मामले की जांच कर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

Jharkhand News! मां रानीमिस्त्री और भाई-बहन ट्रेन में मांगते हैं भीख, ‘दामिनी’ 10वीं परीक्षा में रिकॉर्ड बनाकर बनी रोल मॉडल

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments