Home JOB Jharkhand Job Alert: नौकरी पाने का सुनहरा मौका! 26 हजार पदों पर...

Jharkhand Job Alert: नौकरी पाने का सुनहरा मौका! 26 हजार पदों पर शिक्षक नियुक्ति के विज्ञापन जारी….जाने पूरी डिटेल्स

0
Jharkhand Job Alert: नौकरी पाने का सुनहरा मौका! 26 हजार पदों पर शिक्षक नियुक्ति के विज्ञापन जारी....जाने पूरी डिटेल्स

Government Jobs In Jharkhand: झारखण्ड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया को लेकर काम शुरू कर दिया है. सरकारी नौकरियों की बात करें तो झारखण्ड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने अभी तक लगभग 35 हजार से अधिक रिक्तियों के लिए विज्ञापन निकाल दिया है.

रांची. शिक्षक की नौकरी के लिये तैयारी कर रहे युवाओं के लिये अच्छी खबर है. झारखंड में 26 हजार शिक्षकों की नियुक्ति होने जा रही है. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन के निर्देश पर झारखण्ड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने नियुक्ति प्रक्रिया को गति देने की दिशा में तेजी से काम करना शुरू कर दिया है. इसके तहत झारखण्ड के इतिहास में पहली बार एक साथ 26 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया है.

जिन 26 हजार पदों के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया है, वो सभी राज्य के विद्यालयों में नियुक्त किए जाने वाले सहायक आचार्य के पद हैं. इसके साथ झारखण्ड राज्य कर्मचारी चयन आयोग ने अभी तक लगभग 35 हजार से अधिक रिक्तियों के लिए विज्ञापन निकाल दिया है. सहायक आचार्यों की नियुक्ति होने से विद्यालयों में पठन-पाठन को बल मिलेगा, साथ ही इससे विद्यालयों में शिक्षकों की जो कमी है उसे पूरा कर टीचर-स्टूडेंट अनुपात में भी बढ़ोत्तरी होगी.

सरकार से जुड़े लोग बताते हैं कि शिक्षा के क्षेत्र में झारखण्ड आगे बढ़े, यही मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन का संकल्प है. राज्य सरकार के निदेश पर झारखण्ड प्रयोगशाला सहायक, स्नातकोत्तर प्रशिक्षित शिक्षक परीक्षा, झारखण्ड सामान्य स्नातक योग्यताधारी संयुक्त परीक्षा, झारखण्ड नगरपालिका सेवा संवर्ग संयुक्त परीक्षा, झारखण्ड दिप्लोमा  स्तर संयुक्त परीक्षा, उत्पाद सिपाही परीक्षा, झारखण्ड औद्योगिक प्रशिक्षण सेवा (ITI Instructor), झारखण्ड मैट्रिक स्तर संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के लिए अधिसूचना निकाली गई है.

PM Kisan Scheme Update! 9 करोड़ किसानों के लिए बड़ी खबर! चेक करें अपनी किस्त का स्टेटस-

Exit mobile version