Home Jharkhand News Jharkhand Jyoti Maurya Case: लो……यूपी की ज्योति मौर्या का मामला शांत नहीं...

Jharkhand Jyoti Maurya Case: लो……यूपी की ज्योति मौर्या का मामला शांत नहीं हुआ कि एक और झारखंड की ज्योति मौर्या का बिलकुल वैसा ही मामला….!

0
Jharkhand Jyoti Maurya Case: लो......यूपी की ज्योति मौर्या का मामला शांत नहीं हुआ कि एक और झारखंड की ज्योति मौर्या का बिलकुल वैसा ही मामला....!

Jharkhand Jyoti Maurya Case: यूपी के बहुचर्चित ज्योति मौर्य प्रकरण जैसा ही मामला झारखंड से आय़ा है. पत्नी के बेवफा होने के बाद पति अब दर-दर न्याय के लिये गुहार लगा रहा है. पति-पत्नी की शादी 14 साल पहले हुई थी. पुलिस मामले की जांच में लगी है.

यूपी की महिला पीसीएस (PCS) पदाधिकारी ज्योति मौर्य का मामला अभी सोशल मीडिया में छाया हुआ है. इसी मामले के तर्ज पर झारखंड में भी एक घटना सामने आयी है जहां कल्पना नाम की महिला नौकरी लगने के बाद अपने बेरोजगार पति को छोड़कर फरार हो गई है.

मिली जानकारी के अनुसार बांझी बाजार निवासी कन्हाई पंडित की शादी करीब 14 साल पहले हिंदू रीति रिवाज से कल्पना देवी के साथ हुई थी. अशिक्षित पति ने अपनी पत्नी को जमशेदपुर में रखकर एएनएम की पढ़ाई करवाई. कई प्राइवेट अस्पतालों में पढ़ाई के बाद कल्पना ने नौकरी भी की लेकिन नौकरी लगते ही उसे कोई गैर भा गया.

पति कन्हाई का आरोप है कि इस बीच पत्नी को पढ़ाने में कर्ज अधिक होने के कारण वो कमाने के लिए गुजरात चला गया था. लौटकर आया तो पत्नी का व्यवहार बहुत अच्छा नहीं पाया. बात-बात में वह अपने पति से झगड़ रही थी और बाद में वह एक अन्य लड़के के साथ भाग गई है. बेचारे पति ने अपनी पत्नी की खोज में थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई लेकिन वहां भी उसे अभी तक निराशा ही मिली है. गुरुवार को एसडीपीओ (SDPO) कार्यालय से उस लड़के को फोन गया है कि वह अपनी पूरी जानकारी के साथ ऑफिस पहुंचे.

ऑफिस पहुंचने पर सदर एसडीपीओ ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद उसे फिर से गांव के कुछ गवाह को लेकर ऑफिस आने की बात कही है. बोरियो थाना क्षेत्र के बांझी बाजार निवासी कन्हाई पंडित ने अपनी पत्नी के किसी और के साथ घर से भाग जाने का मामला दर्ज कर उचित करवाई करने की मांग की है. पीड़ित पति कन्हाई पंडित ने बताया कि उसकी शादी बोरियो प्रखंड क्षेत्र के तेलों गांव निवासी राजकिशोर पंडित की पुत्री कल्पना कुमारी के साथ 14 वर्ष पूर्व में हुई थी, जिसके बाद वो दोनों प्यार से रहते थे. दोनों का एक 10 वर्षीय पुत्र हेमंत कुमार पंडित है.

कन्हाई पंडित ने बताया कि मेरी पत्नी बीते 14 अप्रैल को अपने मायके जाने के लिए बोल कर गई कि शाम तक वापस आ जाएंगे. शाम तक पत्नी के वापस नहीं आने के बाद पति कन्हाई पंडित ने खोजबीन शुरू की और अपने ससुराल वालों से कहा कि मेरी पत्नी कल्पना अभी तक घर नहीं आई है. जिसके बाद काफी खोजबीन करने के बाद कुछ पता नहीं चला. कन्हाई पंडित ने बोरियो थाना में आवेदन देकर खोजबीन करने का मांग की.

कन्हाई पंडित ने अपनी पत्नी के ऊपर आरोप लगाते हुए कहा कि उसकी पत्नी का किसी दूसरे लड़के से साथ संबंध का पता चल रहा है, जिसके साथ वो मेरे बेटे को लेकर फरार हो गई है. उन्होंने बताया कि मैंने मजदूरी कर अपनी पत्नी कल्पना कुमारी को एएनएम (ANM) की ट्रेनिंग करवाया, जिसके बाद वो मुझे धोखा देकर किसी के साथ फरार हो गई. बोरियो थाना के द्वारा कोई करवाई नही होने के बाद कन्हाई पंडित ने मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी साहिबगंज से गुहार लगाते हुए पत्नी कल्पना कुमारी, ससुर राजकिशोर पंडित, सास जयंती देवी, साला धर्मेंद्र पंडित के ऊपर मामला दर्ज करते हुए उचित कानूनी करवाई करने का मांग किया है.

केस के सिलसिले में साहिबगंज पहुंचे कन्हाई पंडित ने बताया कि उसके सारे जमीन जायदाद के कागज उसकी पत्नी के पास हैं. वह उसे हासिल करना चाहता है जो उसे की पत्नी नहीं दे रही है. कन्हाई ने बताया कि उसकी पत्नी कहती है कि तुम प्रॉपर्टी क्या करोगे. बेटा तो मेरे पास है. बाद में बेटा की ही सारी संपत्ति होगी, इसलिए तुम हमें संपत्ति और बेटा सब को भूल जाओ.

Jharkhand Weather Update: झारखंड में मानसून की एंट्री! 3 दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट, वज्रपात की भी आशंका…….यहाँ जाने अपने यहाँ का हाल

Exit mobile version