Home Bokaro Jharkhand News! बड़ी खबर! कटे होंठ और तालू से पीडि़त बच्चों का...

Jharkhand News! बड़ी खबर! कटे होंठ और तालू से पीडि़त बच्चों का यहां होगा फ्री में ऑपरेशन….जानिए पूरी जानकारी विस्तार से

0
Jharkhand News! बड़ी खबर! कटे होंठ और तालू से पीडि़त बच्चों का यहां होगा फ्री में ऑपरेशन....जानिए पूरी जानकारी विस्तार से

आयोजित कैंप में लगभग 40 बच्चों ने का जांच कराया. जिसमें 11 बच्चों को नि:शुल्क ऑपरेशन के लिए चयन किया गया. मेडिकल असिस्टेंट द्वारा आए हुए बच्चों का सबसे पहले वजन जांच कराया फिर उनके स्वास्थ्य का चेकअप किया गया. मेडिकल कैंप में मुख्य रूप से कटे हुए होंठ और तालू से पीडि़त और समस्या से बड़े बच्चों की अधिक भागीदारी थी.

बोकारो के सेक्टर 1 रामकृष्ण विवेकानंद परिसर में रोटरी क्लब ऑफ बोकारो मिटाउन कपल द्वारा कटे होंठ और तालू से पीडि़त बच्चों के जांच के लिए मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया. जिसके अंतर्गत पीडि़त बच्चों को 3 जुलाई को हजारीबाग के क्षितिज हॉस्पिटल में मुफ्त में ऑपरेशन कराया जाएगा और मुफ्त में दवाइयां दी जाएगी. इसके अलावा पीडि़त परिवार के आने-जाने और ठहरने की व्यवस्था खुद संस्था करेगी.

आयोजित कैंप में लगभग 40 बच्चों ने का जांच कराया. जिसमें 11 बच्चों को नि:शुल्क ऑपरेशन के लिए चयन किया गया. मेडिकल असिस्टेंट द्वारा आए हुए बच्चों का सबसे पहले वजन जांच कराया फिर उनके स्वास्थ्य का चेकअप किया गया. मेडिकल कैंप में मुख्य रूप से कटे हुए होंठ और तालू से पीडि़त और समस्या से बड़े बच्चों की अधिक भागीदारी थी. जिसमें कई बच्चे इससे पूर्व हुए सर्जरी में अपने नियमित चेकअप के लिए आए थे.

40 बच्चों में से 11 बच्चों का नि:शुल्क ऑपरेशन होगा

क्लब की अध्यक्ष अमीषा अग्रवाल ने लोकल 18 झारखंड से बातचीत में बताया कि इस ऑपरेशन से बच्चों में महत्वपूर्ण बदलाव आएगा और इसे बच्चों को बोलने में आसानी होगी.जिससे कि उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा और उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. अमीषा अग्रवाल ने बताया कि अगला शिविर 13 जुलाई को दुमका में आयोजित की जाएगी.

इसके अलावा बोकारो के ऐसे बच्चे जो ह्रदय रोग और दिल के छेद जैसे गंभीर बीमारी से पीडि़त है वैसे अभिभावक रोटरी मिटाउन संस्था से संपर्क कर मदद ले सकते हैं. इस कार्यक्रम में रोटरी के साजन कपूर, अनूप अग्रवाल, सुभाष जैन, उमा त्रिहान कविता जैन, विकास जैन, रंजन गुप्ता पुनीत , पुनीत जोहर दिव्या जोहर, अमित जोहर, साक्षी जोहर, अनूप त्रिपाठी आदित्य त्रिपाठी ने भाग लिया.

Ranchi Gold Rate: चांदी-सोना खरीदने का सुनहरा मौका! इतना सस्ता हो गया…. तुरंत चेक करें नया रेट

Exit mobile version