Home Finance Jharkhand News! झारखंड वासियों के बड़ी खबर! वंदे भारत एक्सप्रेस की 3...

Jharkhand News! झारखंड वासियों के बड़ी खबर! वंदे भारत एक्सप्रेस की 3 दिनों से शुरू है बुकिंग, जानें टिकट से लेकर ट्रेन के शेड्यूल तक की पूरी डिटेल

0
Jharkhand News! झारखंड वासियों के बड़ी खबर! वंदे भारत एक्सप्रेस की 3 दिनों से शुरू है बुकिंग, जानें टिकट से लेकर ट्रेन के शेड्यूल तक की पूरी डिटेल

झारखंड वासियों का भारत की सबसे आधुनिक तकनीक से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करने का सपना 28 मई को पूरा होने वाला है। वंदे भारत ट्रेन का परिचालन 28 जून बुधवार से शुरू हो रहा है। इसकी घोषणा होने के साथ ही टिकट की बिक्री भी शुरू हो गई है। इस ट्रेन में एग्जीक्यूटिव क्लास की 37 सीट है जबकि चेयर कार की 411 सीट है।

झारखंड वासियों का भारत की सबसे आधुनिक तकनीक से लैस वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा करने का सपना 28 मई को पूरा होने वाला है।  वंदे भारत ट्रेन का परिचालन 28 जून बुधवार से शुरू हो रहा है। इसकी घोषणा होने के साथ ही टिकट की बिक्री भी शुरू हो गई है।

वंदे भारत से यात्रा के लिए बुकिंग जारी

रांची से पटना के लिए रविवार शाम तक 28 से 30 जून तक के लिए 254 टिकट बुक हो चुके हैं। 254 में 153 यात्रियों ने रांची से वंदे भारत ट्रेन से यात्रा करने के लिए टिकट बुक कराया है। जबकि पटना से रांची के लिए अभी तक कुल 259 टिकट की बुकिंग हो चुकी है और आगे भी जारी है।

अभी तक जो टिकट बुकिंग हुई है उसके अनुसार, पटना से रांची के लिए पहले दिन 162 लोग ट्रेन चढ़ेंगे। इस ट्रेन से यात्रा करने वालों में उत्साह दिख रहा है, इस वातानुकूलित ट्रेन की जो विशेषताएं हैं, वे यात्रियों को आकर्षित कर रही है।

28 से पटना होकर भी चलेगी ट्रेन

28 जून से ट्रेन का पटना होकर भी नियमित परिचालन होगा। यह ट्रेन पटना से सुबह सात बजे खुलेगी और दोपहर एक बजे रांची पहुंचेगी। इसी तरह वापसी में रांची से ट्रेन 4.15 बजे खुलेगी, जो रात 10.05 बजे पटना पहुंचेगी।

रांची से पटना के बीच पांच स्टेशनों पर ट्रेन का ठहराव होगा। रांची से खुलने के बाद मेसरा, बरकाकाना, हजारीबाग टाउन, कोडरमा और गया स्टेशन होते हुए पटना पहुंचेगी।

37 एग्जीक्यूटिव क्लास तो 411 चेयर कार सीट की व्यवस्था

इ वंदे भारत एक्सप्रेस में चेयर कार का आधार किराया 890 रुपये और एक्जीक्यूटिव क्लास का किराया 1760 रुपये है। पूरी ट्रेन वातानुकूलित है।

भोजन की सुविधा के साथ रांची से पटना के लिए वातानुकूलित चेयर कार का किराया 1175 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 2110 रुपये है।

पटना से रांची के लिए भोजन की सुविधा के साथ वातानुकूलित चेयर कार का किराया 1025 रुपये और एक्जीक्यूटिव चेयर कार का किराया 1930 रुपये है।

बता दें कि यात्रा में भोजन की सुविधा स्वैच्छिक है। पटना से रांची और रांची से पटना के किराये में भोजन का समय और मेन्यू अलग-अलग होने की वजह से अंतर है।

New Income Tax Rules : बचाना चाहते हैं टैक्स अपनाएं ये तरीका, एक रुपये भी नहीं भरना पडे़गा टैक्स

Exit mobile version