Home Education Jharkhand School Holiday : कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को...

Jharkhand School Holiday : कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को बड़ी राहत, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

0
Jharkhand School Holiday : कक्षा 1 से 8वीं तक के छात्रों को बड़ी राहत, इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

झारखंड में अत्याधिक गर्मी और लू को ध्यान में रखते हुए झारखंड सरकार ने केजी वन से आठवीं तक की सभी कक्षाएं की छुट्टी बढ़ा दी है. अब 21 जून तक स्कूल बंद रहेंगे.

School Closed in Jharkhand: झारखंड में भीषण गर्मी और हीटवेव से लोगों का हाल बेहाल है. लोगों को कहीं भी राहत नहीं मिल रही है. न घर में और न ही घर के बाहर. ऐसे में झारखंड सरकार ने भीषण गर्मी और लू को देखते हुए सभी स्कूलों में छुट्टी तीन दिन के लिए बढ़ा दी है. राज्य के सभी स्कूलों में केजी वन से आठवीं तक की सभी कक्षाएं 21 जून, 2023 तक बंद रहेंगे. बता दें कि 19 जून से स्कूल खुलने वाले थे. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के रवि कुमार की ओर से आदेश जारी हुआ है.

झारखंड के स्कूल 21 जून तक रहेंगे बंद

जारी आदेश में कहा गया कि झारखंड में अत्याधिक गर्मी और लू को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी स्कूल 21 जून, 2023 तक बंद रहेंगे. इसके तहत राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी प्राइवेट स्कूलों में कक्षा केजी से कक्षा आठवीं तक के स्कूल 21 जून तक बंद रखने का फैसला किया है. इसके साथ ही कक्षा 9 से 12वीं तक कक्षाएं सुबह सात बजे से 11 बजे तक संचालित होगी. इस अवधि मे बच्चों की पढ़ाई में होनेवाली क्षति की भरपाई के संबंध में अलग से निर्णय लेते हुए सूचित किया जाएगा. यह आदेश 19 जून से 21 जून, 2023 तक लागू रहेगा.

Special Fixed Deposit! तुरंत कराएं FD, खत्म होने वाले हैं ज्यादा रिटर्न देने वाले ये फिक्स्ड डिपॉजिट प्लान, यहां जानिए डिटेल्स….!

Exit mobile version