Sunday, July 7, 2024
HomeEducationJharkhand School Holiday: झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए सभी स्कूलों...

Jharkhand School Holiday: झारखंड में भीषण गर्मी को देखते हुए सभी स्कूलों की छुट्टी बढ़ा दी गई , अब इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल

School Holiday : झारखंड में भीषण गर्मी और लू चलने के कारण सरकार ने सभी स्कूलों में छुट्टी तीन दिन के लिए बढ़ा दी है. राज्य के सभी स्कूल 14 जून, 2023 तक बंद रहेंगे. पहले सोमवार, 12 जून को स्कूल खुलने वाले थे. इस संबंध में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव ने आदेश जारी किया है.

झारखंड में अत्याधिक गर्मी और लू को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी स्कूल 14 जून, 2023 तक बंद रहेंगे. इसके तहत राज्य में संचालित सभी कोटि के सरकारी, गैर सरकारी सहायता प्राप्त/गैर सहायता प्राप्त (अल्पसंख्यक सहित) एवं सभी प्राइवेट स्कूलों को 14 जून तक बंद रखने का फैसला किया है. स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव के रवि कुमार की ओर से आदेश जारी हुआ

भीषण गर्मी के कारण झारखंड में सभी स्कूल 14 जून तक बंद, आया आदेश

झारखंड के सभी स्कूल 14 जून तक रहेंगे बंद

जारी आदेश में कहा गया कि राज्य के सभी स्कूल 14 जून तक बंद रहेंगे. इस अवधि मे बच्चों की पढ़ाई में होनेवाली क्षति की भरपाई के संबंध में अलग से निर्णय लेते हुए सूचित किया जाएगा. यह आदेश 12 जून से 14 जून, 2023 तक लागू रहेगा.

ATM Cash Withdrawal Limit : ATM से पैसा निकालने वालों के लिए बड़ी खब! फिक्स हो गई लिमिट, एक दिन में ATM से इतना ही निकल सकते पैसा….

12 जून से खुल रहे थे स्कूल

बता दें कि राज्य में अधिकतर स्कूलों में गर्मी छुट्टी के बाद 12 जून से स्कूल खुलने वाले थे. लेकिन, भीषण गर्मी को लेकर अभिभावक काफी परेशान थे. इसको लेकर झारखंड अभिभावक संघ ने भी शिक्षा सचिव को पत्र लिखकर छुट्टी की तारीख बढ‍़ाए जाने की मांग की थी.

झारखंड अभिभावक संघ ने छुट्टी बढ़ाने की मांग की थी

इस संबंध में झारखंड अभिभावक संघ के अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि राज्य में अत्यधिक गर्मी पड़ने और लू चलने के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना दूभर है. राजधानी रांची समेत जमशेदपुर, चाईबासा, धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, देवघर, दुमका, गोड्डा, पलामू, गढ‍़वा सहित अन्य जिलों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया है. ऐसी स्थिति में बच्चों को स्कूल भेजने में परेशानी है. कहा कि 12 जून से राज्य के हर जिलों में स्कूल खुल रहे हैं. इस कारण छुट्टी बढ़ायी जाए.

अभिभावक समेत बच्चों ने ली राहत की सांस

इधर, शिक्षा सचिव के आदेश के बाद कुछ हद तक अभिभावक समेत बच्चों ने राहत की सांस ली है. कई अभिभावकों ने कहा कि सरकार के इस आदेश से बच्चों को कुछ राहत मिलेगी. 14 जून के बाद स्थित ऐसी ही रही, तो छुट्टी बढ़ाने की मांग एक बार फिर से की जाएगी.

ATM Cash Withdrawal Limit : ATM से पैसा निकालने वालों के लिए बड़ी खब! फिक्स हो गई लिमिट, एक दिन में ATM से इतना ही निकल सकते पैसा….

Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap
Bhupendra Pratap, has 2 years of experience in writing Finance Content, Entertainment news, Cricket and more. He has done BA in English. He loves to Play Sports and read books in free time. In case of any complain or feedback, please contact me @jharkhandbreakingnews@gmail.com
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments